Wednesday, April 17, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशअजब-गजब : भोपाल में फूटने वाला नहीं…खाने वाला बम, जाने कैसे मिलेगा

अजब-गजब : भोपाल में फूटने वाला नहीं…खाने वाला बम, जाने कैसे मिलेगा

अजब-गजब : दीपावली के अवसर पर त्योहार की खुशियों को दोगुना करने के लिए पटाखों के आकार की चॉकलेट भी अब बाजार में आ गई है। भोपाल में बेकरी का कार्य करने वालों ने पटाखे के आकार की चॉकलेट बनाई है, जिसका स्वाद भी अच्छा है। लेकिन यह पटाखा चॉकलेट देखने में फूटने वाले बम की तरह ही दिखता है। बाजार में इसकी मांग भी तेजी से बढ़ती जा रही है। यह ऑनलाइन और ऑफ लाइन दोनों तरह से मिल रहा है। युवाओं और खासकर छोटे बच्चे में इस चॉकलेट को लेकर उत्साह बढ़ता जा रहा है। देखने में तो बिल्कुल पटाखा लगता है, जिसे देखकर एक बार तो ऐसा ही लगता है कि कहीं यह फूटने पर बड़ा धमाका न कर दे, लेकिन जब हाथ लगाते हैं तो पता चलता है कि यह तो चॉकलेट है, स्वाद भी लाजवाब है। चॉकलेट बॉम्ब बनाने वाली ये निशा दोशी नाम की महिला बेकर जायका बढ़ाने वाले बम को इसे खासतौर पर दीपावली त्योहार के लिए ही बनाया है।

सोशल मीडिया से आया आइडिया

निशा ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि 2020 से चॉकलेट बिजनेस कर रही हैं। सोशल मीडिया में चॉकलेट बनाते हुए वीडियो देखने के बाद उन्हें यह आइडिया आया था। रॉ मटेरियल घर लाकर उन्होंने चॉकलेट बम बनाया और परिवार को खिलाया तो उसे बहुत पसंद किया गया। इसके बाद उन्होंने और रॉ मटेरियल आया और अधिक मात्रा में चॉकलेट बम बनाया। धीरे-धीरे इन्वेस्टमेंट करती गई और लोगों को चॉकलेट से अलग-अलग प्रोडक्ट्स काफी पसंद आते गए। आज लोग ऑनलाइन और ऑफलाइन के माध्यम से मेरे प्रोडक्ट को खरीद रहे हैं। इन बम की कीमत 10 रुपए से शुरू होकर 100 रुपए तक रखी गई है।

मुंबई दिल्ली से आ रहे ऑर्डर

निशा के बनाए इन बम को भोपाल और मध्यप्रदेश के अलावा मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद से भी लोग ऑनलाइन ऑर्डर कर रहे हैं। बम को आइस बॉक्स में पैक कर के ग्राहकों को कूरियर करते हैं। लड्डू-पेड़ा-गुलाब जामुन जैसी परंपरागत मिठाइयों के साथ इस दीपावली पर उन्होंने रॉकेट, चकरी, अनार और एटम बम के शेप की मिठाई बनायी हैं। इन्हें देखकर भले ही डर लगे, लेकिन खाएंगे तो खाते ही रह जाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments