Saturday, May 25, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशटिकट के दावेदारों के लिए भाजपा की गाइड लाइन

टिकट के दावेदारों के लिए भाजपा की गाइड लाइन

भोपाल। भाजपा ने वर्तमान विधायकों सहित  चुनाव लडऩे के इच्छुक दावेदारों के लिए एक नया फरमान निकाला है। इन सभी का सोशल मीडिया के प्रत्येक प्लेटफार्म पर अकाउंट होना जरूरी किया गया है। इनमें भी यह देखा जाएगा कि किसके कितने फालोअर हैं। पिछले साल भी विधायक और मंत्रियों के सोशल मीडिया अकाउंट के फालोअर की संख्या की तुलना की गई थी  और जिनके फालोअर कम थे, उन्हें फालोअर बढ़ाने के लिए कहा गया था।
इस बार का चुनाव मैदान के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी लड़ा जाना है। इसको लेकर भाजपा नए-नए प्रयोग कर रही हैं। भाजपा ने मंडल स्तर तक सोशल मीडिया टीम का गठन कर दिया है और प्रत्येक विधानसभा के पेज भी फेसबुक पर बनवाए हैं। इसके साथ ही इंस्टाग्राम, ट्विटर और अन्य माध्यम से भी लोगों को जोडऩे की कोशिश की जा रही है। इसके पीछे पार्टी की सोच यह है कि आज का युवा ज्यादातर समय सोशल मीडिया पर ही गुजारता है और उससे संपर्क करने का माध्यम इससे अच्छा दूसरा नहीं हो सकता। इसलिए पार्टी इस पर जोर दे रही है। इसके साथ ही जो विधायक का चुनाव लडऩा चाहते हैं, उनके सोशल मीडिया अकाउंट होना जरूरी है। प्रत्येक सोशल मीडिया पर उनके अकाउंट की जानकारी भी इकट्ठा की जा रही है, वहीं वर्तमान विधायक और जनप्रतिनिधियों से भी कहा जा रहा है कि सोशल मीडिया पर लगातर फालोअर बढ़ाने का काम करें, ताकि सरकार की योजनाओं और पार्टी की नीतियों की जानकारी पहुंचाई जा सके।
इसको लेकर हर दावेदार ने अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट मेंटेन करने के लिए सोशल मीडिया एक्सपर्ट ढूंढना शुरू कर दिए हैं। शहर में इसको लेकर डिमांड बढऩे लगी है। यहां तक कि भाजपा का जो सोशल मीडिया प्रकोष्ठ है, वह भी वार्ड स्तर पर पदाधिकारियों की नियुक्त कर रहा है। इसके साथ ही आईटी एक्सपर्ट भी नियुुक्त किए जा रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments