Sunday, February 25, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशगुना में बस हदासा : बस में 13 जिंदा जले, 14 गंभीर...

गुना में बस हदासा : बस में 13 जिंदा जले, 14 गंभीर घायल

गुना में बस हदासा : गुना-आरोन रोड पर डंपर और निजी बस के बीच आमने सामने हुई टक्कर में लगी बस में आग में 13 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। बताया गया है कि 14 अन्य लोग गंभीर रूप से झुलस गये है। उक्त जानकारी के एक अधिकारी ने बताया कि सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचा दिया गया है। सिकरवार बस सर्विस की यह बस जब सेमरी गांव के पास पहुंची तो डंपर हुई भिड़त से बस में आग लग गई और आग इतनी तेजी से फैली कि 10-12 लोग बस के अंदर ही झुलस कर मर गए। बताया गया है कि बस में लगभग 30 लोग सवार थे। घटना स्थल पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। जिसे पुलिस ने मशक्कत कर हटाया।

अंकित की जुबानी बस का दर्दनाक हादसा

अंकित कुशवाह नामक युवक भी हादसे का शिकार हुई बस में सवार था। उसने बताया कि वह आगे वाली सीट पर बैठा था। वह गुना से आरोन जा रहा था। अंकित के अनुसार करीब आठ बजे होंगे, बस तेज रफ्तार में चल रही थी। अचानक बस किसी चीज से टकरा गई और देखते ही देखते पलटकर घिसटने लगी। मैं फिर बेहोश हो गया था। अंकित ने बताया कि जब आंख खुली तो मैं बाहर आया। लोग अंदर से बाहर निकलने की कोशिश में जुटे थे। लोग तड़प रहे थे, चीख रहे थे। तीन से चार लोगों को मैंने और मेरे दोस्त ने निकाला। उसके बाद बस में आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि कोई भी बस से बाहर नहीं निकल पाया। मेरे अनुसार लगभग 8-10 लोग बस में जिंदा जल गए।

मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा

मुख्यमंत्री ने गुना बस हादसे की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए हादस में जान गवां चुके लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये और हादसे में घायल हुए लोगों को सहायता के रूप में 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री अपने सभी कार्यक्रम निरस्त घटनास्थल के लिये रवाना हो गई। उन्होंने घटना की जांच के आदेश भी जारी कर दिये हैैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दुख जताया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना बस हादसे सोशल मीडिया एक्स पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंंने लिखा कि घटना जानकारी मिलते ही मैैंने कलेक्टर और एसपी से बात की और राहत और बचाव के अभियान के निर्देशित किया है। उन्होंने यात्रियों की गंवाने पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments