Tuesday, May 28, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशआज श्योपुर से तोमर, सिंगरौली से मुख्यमंत्री रवाना करेंगे समरसता यात्राएं

आज श्योपुर से तोमर, सिंगरौली से मुख्यमंत्री रवाना करेंगे समरसता यात्राएं

भोपाल। 12 अगस्त को सागर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 100 करोड़ की लागत से बनने वाले संत रविदास मंदिर का शिलान्यास किया जाएगा। संत रविदास के सामाजिक समरसता के अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए आज 25 जुलाई से समरसता यात्राएं निकाली जा रही हैं। पांचों यात्राओं को भाजपा के अलग-अलग नेताओं द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा।

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगरौली से, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर श्योपुर, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गी द्वारा धार जिले के मांडव से और प्रदेश के मंत्री भूपेंद्र सिंह द्वारा बालाघाट से सामाजिक समरसता यात्राओं को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। इसके साथ ही भाजपा अजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य और प्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर नीमच से समरसता यात्रा को रवाना करेंगे। प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव है। इससे पहले राजनीति दल हर वर्ग को साधने में जुटे है। इसी के तहत भाजपा अनुसूचित जाति वर्ग को साधने के लिए सागर में संत रविदास मंदिर का निर्माण कर रही है।

244 स्थानों पर होगा जनसंवाद

भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने बताया कि यात्राएं 18 दिनों तक प्रदेश के 46 जिलों में भ्रमण करेंगी, इस दौरान 244 स्थानों पर जनसंवाद के कार्यक्रम होंगे, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय नेता, प्रादेशिक नेता एवं संत संबोधित करेंगे। सभी यात्राएं 11 अगस्त तक सागर पहुंचेंगी और 12 अगस्त को सागर में सभी यात्राओं का सामूहिक एकत्रीकरण होगा, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी 100 करोड़ से बनने वाले संत रविदास मंदिर का शिलान्यास करेंगे। यात्रा के रथ में 55 हजार गांव से एक मुट्ठी मिट्टी एवं 313 विकासखण्डों से प्रमुख नदियों का जल एकत्र करेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments