Friday, June 21, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशHit and Run: नए हिट एण्ड रन कानून के विरोध में प्रदर्शन...

Hit and Run: नए हिट एण्ड रन कानून के विरोध में प्रदर्शन करने वाले 300 लोगों पर केस दर्ज

भोपाल। नए हिट एण्ड रन (Hit and Run) कानून के विरोध में सोमवार को प्रदर्शन करने वाले करीब तीन सौ अज्ञात ड्रायवरों के खिलाफ दो थानों में केस दर्ज किए गए हैं। बिलखिरिया थाने में रास्ता रोककर चक्काजाम करने और ईंटखेड़ी थाने में चक्काजाम करने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि फोटो और वीडियो देखकर आरोपियों की पहचान की जाएगी। जानकारी के अनुसार नए हिट एण्ड रन कानून में एक्सीडेंट करने के बाद भाग जाने वाले ड्रायवरों पर लाखों रुपये का जुर्माना और दस साल की सजा का प्रावधान किया गया है। इसके विरोध में सोमवार को पूरे भोपाल जिले में ट्रक और अन्य ड्रायवरों ने जमकर प्रदर्शन किया। कई स्थानों पर प्रदर्शन करने वालों ने आमलोगों के साथ भी बदसलूकी की।

डेढ़ सौ ड्रायवरों ने जमकर हंगामा मचाया

बिलखिरिया थानांतर्गत कोकता बायपास चौराहे के पास दोपहर करीब बारह बजे से ढाई-तीन बजे तक लगभग डेढ़ सौ ड्रायवरों ने जमकर हंगामा मचाया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने चक्काजाम कर दिया था। प्रदर्शन के दौरान से निकल रहे सायकिल सवार अजय बंजारा को रोक लिया गया था। पुलिस ने बाद में अजय की रिपोर्ट पर अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा और चक्काजाम करने का केस दर्ज कर लिया। इधर ईंटखेड़ी पुलिस ने मंगलवार सुबह सुनील गुर्जर नामक व्यक्ति की रिपोर्ट पर करीब डेढ़ सौ अज्ञात ट्रक यूनियन वाहन चालकों के खिलाफ चक्काजाम कर प्रदर्शन करने का मामला दर्ज किया है।

इन प्रदर्शनकारियों ने सोमवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे से ईंटखेड़ी स्थित बायपास चौराहे पर चक्काजाम किया था। इसके अलावा बैरसिया, परवलिया और सूखी सेवनिया इलाके में भी ड्रायवरों ने प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपे थे, लेकिन किसी आम शहरी को परेशान नहीं किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments