Thursday, February 29, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेश15 से 30 दिसंबर तक इंदौर से चलने वाली कई ट्रेनों को...

15 से 30 दिसंबर तक इंदौर से चलने वाली कई ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जाएगा, तो कुछ को निरस्त किया गया है

इंदौर ।   इंदौर-देवास-उज्जैन रेल खंड के दोहरीकरण कार्य के कारण रेलवे ने मेगा ब्लाक लिया है। 15 से 30 दिसंबर तक बरलई से मांगलिया स्टेशन तक लिए गए ब्लाक के कारण इंदौर से चलने वाली कई ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जाएगा, तो कुछ को निरस्त किया गया है। महू से चलने वाली डेमू ट्रेन भी निरस्त की गई थी। महू से प्रतिदिन यात्रा करने वालों की परेशानी को लेकर इंदौर-महू रेल यात्री संघ ने रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपा था। मामले की गंभीरता को देखते हुए रतलाम मंडल ने ट्रेन को बहाल कर दिया। अब ट्रेन महू से इंदौर तक चलेगी, जबकि इंदौर से रतलाम के बीच निरस्त रहेगी।

बरलई से मांगलिया के बीच दोहरीकरण कार्य को पूरा करने के लिए पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल द्वारा ब्लाक लिया गया है। शुक्रवार से शुरू होने वाले ब्लाक के कारण महू से चलने वाली डेमू ट्रेनों को निरस्त किया गया था। इसमें महू से सुबह 8.55 बजे चलकर 9.35 बजे इंदौर पहुंचने वाली डेमू ट्रेन को फिर बहाल कर दिया गया हैं। इस डेमू ट्रेन से प्रतिदिन हजारों यात्री महू से इंदौर काम के लिए आते है। इस ट्रेन को महू से इंदौर तक चलाने के लिए महू रेल यात्री संघ ने इंदौर रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन कर पश्चिम रेलवे के जीएम और रतलाम मंडल के डीआरएम के नाम स्टेशन अधीक्षक सुरेंद्र जैन को ज्ञापन सौंपा था।

16 दिन होती परेशानी

इंदौर-महू यात्री संघ के संयोजक अनिल ढ़ोली का कहना है कि महू-रतलाम तक चलने वाली डेमू ट्रेन को दोहरीकरण कार्य के कारण निरस्त किया गया था। 16 दिन महू से चलने वाली महू-रतलाम-महू डेमू निरस्त रहने वाली थी। इस कारण महू से इंदौर काम के लिए आने वाले नौकरीपेशा लोगों को खासी परेशानी होती। लोगों को सुबह 8.55 बजे महू से सबसे अच्छी सुविधा मिलती हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments