Tuesday, April 23, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशMP IAS Transfer: MP में प्रशासनिक फेरबदल, 12 IAS समेत 64 अधिकारियों...

MP IAS Transfer: MP में प्रशासनिक फेरबदल, 12 IAS समेत 64 अधिकारियों का तबादला

MP IAS Transfer: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले मोहन यादव सरकार ने बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेर बदल किया है. बीजेपी की अगुवाई वाली मोहन यादव सरकार ने 12 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. इसके अलावा 64 अन्य अफसरों का तबादला किया गया है. इस हेरफेर के तहत 11 जिलों के कलेक्टर को नए जिलों में तैनाती दी गई है. इस बदलाव के तहत स्वरोचिष सोमवंशी को सीधी का कलेक्टर बनाया गया है. वह वर्तमान में राजभवन में उप सचिव के पद पर सेवाएं दे रहे थे.

इसी तरह भास्कर लक्षकार को रतलाम जिला कलेक्टर के पद से हटा कर प्रबंध संचालक, राज्य बीज एंव फार्म विकास विभाग में अपर सचिव बनाया गया है. विदिशा कलेक्टर उमाशंकर भार्गव को राज्यपाल का अपर सचिव बनाया गया है. साल 2012 बैच के आईएएस ऑफिसर धरणेन्द्र कुमार जैन को उप सचिव कार्मिक विभाग से उमरिया का कलेक्टर बनाया या है. जबकि राजेश बाथम को अपर आयुक्त (राजस्व) उज्जैन संभाग से हटाकर रतलाम का नय कलेक्टर बनाया गया है.

2013 बैच के मयंक अग्रवाल दमोह के कलेक्टर के पद से हटाकर मध्य प्रदेश शासन में उप सचिव बनाया गया है. नीमच की अपर कलेक्टर नेही मीना को झाबुला का कलेक्टर बनाया गया है और झाबुआ की वर्तमान कलेक्टर तन्वी हुड्डा वित्त निगम में उप सचिव बनाया गया है. बुद्धेश कुमार वैद्य को उमरिया कलेक्टर के पद से विदिशा कलेक्टर बनाया गया है. इसी तरह सुधीर कुमार कोचर जो कि वर्तमान में मुख्यमंत्री उप सचिव के रुप में अपनी सेवा दे रहे थे, उन्हें दमोह का नया कलेक्टर बनाया गया है. मनोज कुमार सरिया को अपर आयुक्त सह पंजीयक सहकारी संस्था में उप सचिव बनाया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments