Monday, June 17, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशMP: शिवराज सरकार ने किया 4 अफसरों का ट्रांसफर, जानिए पूरा मामला

MP: शिवराज सरकार ने किया 4 अफसरों का ट्रांसफर, जानिए पूरा मामला

MP: मध्य प्रदेश में चुनाव तारीखों का ऐलान होने के बाद लगातार नए-नए अपडेट आ रहे। बीजेपी की ओर से उम्मीदवारों की लिस्ट सामने आ चुकी है। इसी बीच चुनाव आयोग ने कुछ अधिकारियों को लेकर बड़ा फैसला लिया। काम में ध्यान देने वाले इन अफसरों पर एक्शन हुआ। जानिए पूरा मामला। चुनाव आयोग के निर्देश पर राज्य शासन ने खरगोन और रतलाम कलेक्टरों की पदस्थापना कर दी है। इसके साथ ही जबलपुर और भिंड में भी पुलिस अधीक्षकों की पदस्थापना कर दी गई है। खरगोन के नए कलेक्टर कर्मवीर शर्मा होंगे वहीं रतलाम कलेक्टर की जिम्मेदारी भास्कर लक्षकार को सौंपी गई है। जबलपुर में आदित्य प्रताप सिंह और भिंड में असित यादव को एसपी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। दोनों ही नव नियुक्त कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को जल्द प्रभार संभालने के आदेश दिए गए हैं।
खरगोन कलेक्टर बनाए गए कर्मवीर शर्मा पर आयुक्त उच्च शिक्षा और प्रबंध संचालक ऊर्जा विकास निगम की जिम्मेदारी निभा रहे थे। इसके अलावा उनके पास आयुक्त उच्च शिक्षा का भी प्रभार है। वर्ष 2010 बैच के सीधी भर्ती के आईएएस अफसर शर्मा इसके पहले राजगढ़, पन्ना, जबलपुर के कलेक्टर रह चुके हैं। इसके अलावा रतलाम कलेक्टर बनाए गए भास्कर लक्षकार भी 2010 बैच की सीधी भर्ती के आईएएस अफसर हैं। लक्षकार ओएसडी सह संचालक संस्थागत वित्त तथा अपर सचिव वित्त के रूप में काम कर रहे हैं। इसके पहले लक्षकार गुना और भिंड जिले के कलेक्टर रह चुके हैं। उधर जबलपुर एसपी बनाए गए आदित्य प्रताप सिंह इसके पहले हरदा और धार में पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी निभा चुके हैं वहीं असित यादव उमरिया और बालाघाट एसपी रह चुके हैं। गौरतलब है कि गुरुवार को आयोग ने जबलपुर एसपी तुषारकांत विद्यार्थी और भिंड एसपी मनोज खत्री तथा खरगोन कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा व रतलाम कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी को उनके खिलाफ मिली शिकायतों की शुरूआती जांच के बाद हटा दिया था।

इलेक्शन कमिशन ने चुनावी राज्यों- राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में काम के प्रति ढिलाई को लेकर अफसरों पर एक्शन लिया था। 25 पुलिस आयुक्तों और एसपी, नौ जिला मजिस्ट्रेट, चार सचिवों, विशेष सचिवों सहित कई प्रशासनिक अधिकारियों के ट्रांसफर का आदेश दिया था। अधिकारी के मुताबिक, खरगोन जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा और रतलाम जिला कलेक्टर नरेंद्र सिंह सूर्यवंशी का भी तबादला कर दिया गया है। उन्हें यहां भोपाल में राज्य सचिवालय में उप सचिव के पद पर तैनात किया गया है। मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। वोटों की गिनती तीन दिसंबर को की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments