Saturday, May 18, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशनिशा बांगरे नहीं लड़ेंगी चुनाव, कमलनाथ ने दिलाई कांग्रेस पार्टी की सदस्यता

निशा बांगरे नहीं लड़ेंगी चुनाव, कमलनाथ ने दिलाई कांग्रेस पार्टी की सदस्यता

छिंदवाड़ा। छतरपुर की पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे की चुनाव लड़ने की संभावनाओं पर आखिरकार विराम लग गया है।एसडीएम पद से इस्तीफा देकर चर्चा में आईं पूर्व प्रशासनिक अधिकारी निशा बांगरे गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हो गईं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उनको पार्टी की सदस्यता दिलाई। इससे पहले मध्‍य प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि निशा बांगरे जल्द ही कांग्रेस में शामिल होंगी। मालूम हो कि निशा बांगरे इससे पहले बुधवार को कमलनाथ से मुलाकात की थी।

मालूम हो कि निशा बांगरे ने चुनाव लड़ने के लिए इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, उनकी इस इच्छा पर पानी फिर गया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा वे चुनाव नहीं लड़ रही हैं। कमलनाथ छिंदवाड़ा में नामांकन के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे। मंच पर निशा बांगरे भी मौजूद थीं।

पूर्व सीएम से की थी मुलाकात

मालूम हो कि निशा बांगरे इससे पहले बुधवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ से मुलाकात की थीं। शिकारपुर स्थित निवास पर कमलनाथ ने बुधवार दोपहर निशा बांगरे से मुलाकात की। माना जा रहा है कि निशा ने आमला से अपने टिकट को लेकर कमलनाथ से चर्चा की है। हालांकि, दोनों के बीच हुई मुलाकात के बारे में अधिक जानकारी सामने नहीं आई है। माना जा रहा है कि न‍िशा को कांग्रेस अपना उम्‍मीदवार बना सकती है।
विवाद के चलते निशा बांगरे ने एसडीएम पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद राज्य शासन ने उनका इस्तीफा सोमवार को मंजूर कर लिया। निशा का नाम बैतूल जिले की आमला विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर सामने आया था। हालांकि, कांग्रेस ने इस सीट पर अपने प्रत्याशी के नाम का एलान कर दिया है।

निशा बांगरे का कहना है कि

निशा बांगरे का कहना है कि सरकार ने जानबूझकर उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया ताकि वो चुनाव न लड़ सकें। हालांकि कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस पार्टी उनके इस्तीफे के बाद आमला सीट से उम्मीदवार बदलते हुए उन्हें चुनावी मैदान में उतार देगी, लेकिन इन अटकलों पर भी कमलनाथ ने विराम लगा दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments