Sunday, July 21, 2024
Homeराज्‍यराजस्‍थाननौ करोड़ की अवैध मादक पदार्थ के साथ 5 तस्कर गिरफ्तार

नौ करोड़ की अवैध मादक पदार्थ के साथ 5 तस्कर गिरफ्तार

जयपुर । अवैध मादक पदार्थ की तस्करी रोकने के लिए राजस्थान पुलिस अलर्ट है। बारां में 2 बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए नशे की बड़ी खेप पकड़ी है। पुलिस ने 2 अलग-अलग कार्रवाई करते हुए पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है जयपुर सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने बारां में पहली बड़ी कार्रवाई की। उत्तर प्रदेश के लखनऊ से स्मैक खरीदकर राजस्थान लाई जा रही स्मैक की बड़ी खेप जयपुर पुलिस ने पकड़ी है। सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों से जब्त की गई स्मैक की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 9 करोड़ रुपए आंकी गई है। पुलिस ने तस्करों से एक कार भी जब्त की है।

एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

पुलिस ने दोनों तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है। क्राइम ब्रांच ने नौ करोड़ की स्मैक के साथ दो तस्करों को पकड़ा है। एक आरोपी मंदसौर जिले के भैसोदामंडी का है तो वहीं दूसरा झालावाड़ जिले का है। ये लोग कार के टायरों के बीच बने एक सीक्रेट बॉक्स में छिपाकर स्मैक ले जा रहे थे। दोनों आरोपियों ने पूछताछ में एक पूर्व सरपंच के लिए तस्करी करने की जानकारी दी है।

लखनऊ से स्मैक खरीदकर राजस्थान लाई गई थी

अधिकारियों ने बताया कि स्मैक तस्करी में आरोपी इकबाल खान (35) पिता लतीफ निवासी भवानी मंडी झालावाड़ और भरत कुमार नागर (28) पिता गोपाल लाल निवासी भैसोदा मंडी मंदसौर को गिरफ्तार किया है। प्राथमिक पूछताछ में सामने आया है कि उत्तर प्रदेश के लखनऊ से स्मैक खरीदकर राजस्थान लाई गई थी। बारां के गांव पाउखेड़ी सुनेल निवासी पूर्व सरपंच भगवान नागर के लिए स्मैक तस्करी कर लाए थे। पकड़ी गई स्मैक की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 9 करोड़ रुपये है। सदर बारां पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

3 किलो 600 ग्राम स्मैक को जब्त

दोनों के पास 10 हजार रुपये और दो मोबाइल मिले। कार सवार दोनों युवकों को घबराया देखकर बारीकी से सर्च किया गया। ड्राइवर साइड के दोनों गेट के नीचे पिछले वाले टायर के आगे पैनल कटा हुआ नजर आया। टायर खोलकर बॉक्स के अंदर चेक करने पर खाकी टेप से लिपटे दो पैकेट मिले। पहले पैकेट में 1 किलो 820 ग्राम और दूसरे पैकेट में 1 किलो 800 ग्राम स्मैक मिली। पुलिस ने दोनों तस्करों को अरेस्ट कर दोनों पैकेट में मिली 3 किलो 600 ग्राम स्मैक को जब्त किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments