Wednesday, May 22, 2024
Homeट्रेंडिंगएयरटेल का ग्रामीण इलाकों में फोकस, मध्‍य प्रदेश में किया नेटवर्क विस्‍तार

एयरटेल का ग्रामीण इलाकों में फोकस, मध्‍य प्रदेश में किया नेटवर्क विस्‍तार

भोपाल। भारती एयरटेल मध्‍य प्रदेश में अपने नेटवर्क विस्‍तार में धनराशि निवेश कर रही है। अपने नेटवर्क को सघन करने के लिए सीहोर जिले में नई साइटें स्थापित की हैं। इससे पहले रीवा में भी कंपनी ने नेटवर्क विस्‍तार किया है। सीहोर जिले के 973 गांवों में 11.35 लाख ग्रामीण आबादी को बेहतर मोबाइल नेटवर्क कनेक्टिविटी से लाभान्वित करने के लिए नेटवर्क वृद्धि परियोजना की गई है। इस परियोजना के तहत, अष्टा, बुदनी, सीहोर, इछावर और नसरुल्लागंज तहसीलों में मोबाइल टावरों की संख्या बढ़ाई गई है और मौजूदा टावरों को अपग्रेड किया गया है, जिससे इन इलाकों के ग्राहक लाभान्वित होंगे और उन्हें निर्बाध हाई स्पीड कनेक्टिविटी प्राप्त होगी। यह विस्तार ग्रामीण सीहोर में काम, अध्ययन और मनोरंजन के लिए विश्वसनीय मोबाइल नेटवर्क सुनिश्चित करेगी। इस वर्ष एयरटेल ने राज्य में अतिरिक्त निवेश कर अपनी 4जी, 5जी, ब्रॉडबैंड और फाइबर पर ग्राहकों को बेहतर अनुभव देने के लिए अपने नेटवर्क कनेक्टिविटी पर प्रतिबद्धता को दर्शाया है।

प्रदेश के इन जिलों में नेटवर्क विस्‍तार


एयरटेल ग्रामीण इलाकों में कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए, पूरे मध्य प्रदेश में अपनी कवरेज का विस्तार कर रहा है। इससे इंदौर, देवास, शाजापुर, उज्जैन, राजगढ़, होशंगाबाद, ग्वालियर, रीवा, सतना और भोपाल सहित पूरे राज्य के गाँवों में भी ग्राहक हाई-स्पीड इंटरनेट का आनंद ले सकेंगे। एयरटेल ग्रामीण इलाकों में कनेक्टिविटी बढ़ाने की परियोजना को राष्ट्रीय स्तर पर चला रहा है।

60,000 गांवों में नेटवर्क कनेक्टिविटी बढ़ाएगी


कंपनी का लक्ष्य 2024 तक देश के 60,000 गांवों में नेटवर्क कनेक्टिविटी बढ़ाने का है। कंपनी ने पहले ही पूरे देश में अपने नेटवर्क कवरेज में वृद्धि की है। मध्य प्रदेश कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण राज्य रहा है और कंपनी ने पूरे राज्य में 5,000 गांवों को कवर करते हुए अपना नेटवर्क विस्तारित किया है। बढती जरूरतों को पूरा करने के लिए एयरटेल ने अपने नेटवर्क की क्षमता बढ़ाने का फैसला किया है। साथ ही, ग्रामीण और दूरदराज के इलाकों में भी अपनी सेवाओं को पहुंचाने के लिए कंपनी ने राज्य में फाइबर नेटवर्क का और विस्तार किया है। नेटवर्क क्षमता को बढ़ाने और ग्रामीण दूर दराज क्षेत्रों में अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने के उदेश्य से एयरटेल ने अतिरिक्त क्षमताएं तैनात करके राज्य में अपनी फाइबर उपस्थित भी बढ़ाई है। इससे एयरटेल का नेटवर्क इस इलाके में सभी बड़े-छोटे शहरों और गांवों तक पहुंच जाएगा। साथ ही अब हाईवे, पर्यटन स्थलों और व्यापार केंद्रों पर भी एयरटेल की बेहतर नेटवर्क सेवा उपलब्ध होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments