Friday, June 21, 2024
Homeट्रेंडिंगकम कीमत में OLA के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का शानदार...

कम कीमत में OLA के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का शानदार मौका, जानें ऑफर

देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी ओला (OLA) ने हाल ही में घरेलू बाजार में अपने सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल OLA S1 Air को नए अवतार में पेश किया है. इस स्कूटर को कंपनी ने इंट्रोडक्ट्री प्राइस के तौर पर 1,09,999 (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया था जो कि केवल 31 जुलाई तक के लिए ही वैध था. लेकिन अब ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी दी है कि, ये कीमत आगामी 15 अगस्त तक के लिए वैलिड रहेगी. यानी कि, ये कीमत आगामी 15 अगस्त तक के लिए वैलिड रहेगी. यानी कि ग्राहकों के पास कम कीमत में इस स्कूटर को खरीदने को मौका बढ़ गया है. 

कब तक मिलेगा ऑफर

ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल भाविश की ओर से जो जानकारी दी गई है, उसके मुताबिक एसवन एयर को 15 अगस्त तक इंट्रोडक्ट्री कीमत पर ही बुक करवाया जा सकेगा। जिसके बाद कंपनी की ओर से इसकी कीमत में बढ़ोतरी की जा सकती है। फिलहाल इस स्कूटर को ऑनलाइन और ऑफलाइन तरीके से बुक करवाया जा सकता है।

बैटरी चार्जिंग और रेंज

ओला ने S1 Air को 3 kWh बैटरी पैक से लैस किया है। ओला का दावा है कि यह एक बार फुल चार्ज करने पर 125 किमी की रेंज दे सकता है। बैटरी पैक को फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है।

पावर और स्पीड

स्कूटर एक हब मोटर के साथ आता है जो अधिकतम 4.5 किलोवाट का पावर आउटपुट जेनरेट कर सकता है। यह 3.3 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। जबकि 5.7 सेकंड में 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है। स्कूटर की टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा है। इसमें तीन राइडिंग मोड – इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स मिलते हैं।

OLA S1 Air 1

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो, स्कूटर क्रूज कंट्रोल, एक टचस्क्रीन क्लस्टर के साथ आएगा, जिससे राइडर को कई तरह की जानकारी मिल सकेगी और स्कूटर की अन्य फीचर्स का इस्तेमाल कर सकेगा। अन्य फीचर्स की बात करें तो S1 एयर प्रॉक्सिमिटी अनलॉक, कॉल अलर्ट, पार्टी मोड, नेविगेशन, वेकेशन मोड, डिजिटल कुंजी, डॉक्यूमेंट स्टोरेज, प्रोफाइल और मूड के साथ आता है। लागत बचाने के लिए, ओला इलेक्ट्रिक ने स्क्रीन का रिजॉल्यूशन घटाकर 800×840 कर दिया है।

S1 एयर एक फ्लैट फ्लोरबोर्ड के साथ आता है जो इसे S1 प्रो की तुलना में ज्यादा प्रैक्टिकल बनाता है। इसके अलावा, ग्रैब हैंडल अब मेटल से बनी एक सिंगल-पीस यूनिट है। सीट के नीचे 34 लीटर का स्टोरेज मिलता है।

ब्रेकिंग और सस्पेंशन

ब्रेकिंग के लिए फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेक मिलता है। सस्पेंशन के लिए आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ डुअल-शॉक एब्जॉर्बर दिया जाता है। इसके अलावा, अलॉय व्हील्स को स्टील पहियों से रिप्लेस किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments