Saturday, May 25, 2024
Homeबिज़नेसAir India ने कर्मचारियों को दिया स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का विकल्प....

Air India ने कर्मचारियों को दिया स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का विकल्प….

Air India : एयर इंडिया ने शुक्रवार को नॉन- फ्लाइंग स्टाफ को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की पेशकश की। पिछले साल जनवरी में टाटा ग्रुप ओर से एयर इंडिया का अधिग्रहण किया जाने के बाद इस तरह की दूसरी पेशकश है।

जानकारी के मुताबिक, ये लेटेस्ट ऑफर जनरल कैडर के उन स्थाई कर्मचारियों के लिए है, जो कि 40 साल और उससे अधिक की आयु प्राप्त कर चुके हैं या फिर एयरलाइन को कम से कम पांच साल अपनी सेवा दे चुके हैं। साथ ही न्यूनतम पांच वर्ष की निरंतर सेवा पूरी करने वाले लिपिकीय और अकुशल श्रेणी के कर्मचारी भी इसके पात्र होंगे।

30 अप्रैल तक खुला रहेगा ऑफर

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि ये ऑफर 30 अप्रैल तक सभी पात्र कर्मचारियों के लिए खुला हुआ है और इसके दायरे में एयरलाइन के करीब 2100 कर्मचारी आ रहे हैं। मौजूदा समय में फ्लाइंग और नॉन- फ्लाइंग स्टाफ को मिलाकर 11,000 से अधिक कर्मचारी कार्य कर रहे हैं।

एयरलाइन की ओर से कर्मचारियों को भेजे गए संदेश में कहा गया है कि  31 मार्च, 2023 तक जो भी कर्मचारी इसके लिए आवेदन करेगा, उसे ex-gratia के अतिरिक्त एक लाख रुपये का भुगतान दिया जाएगा।

जून 2022 में दिया था स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ऑफर

एयर इंडिया की ओर से जून 2022 में पहली बार कर्मचारियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ऑफर का दिया गया था। इसके बाद एयर इंडिया के कर्मचारियों की ओर से इच्छा जाहिर की गई है कि इस तरह का स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ऑफर अन्य स्थाई कर्मचारियों के लिए भी आना चाहिए।

बता दें, इससे पहले दिए गए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ऑफर में दोनों फ्लाइंग और नॉन- फ्लाइंग कर्मचारियों को शामिल किया गया था। सूत्रों की ओर से बताया गया कि 1,500 कर्मचारियों ने इस ऑफर में भाग लिया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments