Monday, February 26, 2024
Homeबिज़नेसCES 2024: Volkswagen की कारों में दिखेंगी एआई चैटबॉट ChatGPT खूबियां, आवाज...

CES 2024: Volkswagen की कारों में दिखेंगी एआई चैटबॉट ChatGPT खूबियां, आवाज के दम पर होंगे ये काम

CES 2024: लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी फॉक्वैसगन ने अपनी कारों में एआई चैटबॉट ChatGPT लाने की घोषणा की है। Volkswagen ने घोषणा करते हुए कहा है कि वे अपने वाहनों में ChatGPT AI को इंटीग्रेट करेंगे। चैटजीपीटी उनके आईडीए वॉयस असिस्टेंट के साथ काम करेगा। निर्माता का कहना है कि ग्राहक कार चलाते समय कंटेट सर्च कर सकेंगे और और वॉइस असिस्टेंट उन्हें कंटेट पढ़कर सुनाएगा। फोक्सवैगन ने इस नए फीचर को Cerence Chat Pro का नाम दिया है।

ChatGPT AI को इंटीग्रेट करेंगे

दुनिया का सबसे बड़ा Electronics Trade कई नई तकनीक का समावेश लेकर आया है। इस इवेंट में दुनिया की जानी-पहचानी कंपनी Volkswagen ने घोषणा करते हुए कहा है कि वे अपने वाहनों में ChatGPT AI को इंटीग्रेट करेंगे। चैटजीपीटी उनके आईडीए वॉयस असिस्टेंट के साथ काम करेगा। निर्माता का कहना है कि ग्राहक कार चलाते समय कंटेट सर्च कर सकेंगे और और वॉइस असिस्टेंट उन्हें कंटेट पढ़कर सुनाएगा। नया चैटबॉट निम्नलिखित मॉडलों में नवीनतम पीढ़ी के इंफोटेनमेंट के संयोजन में पेश किया गया है। कंपनी द्वारा पेश की जाने वाली ID.7, ID.4, ID.5, ID.3 और All New Tiguna जैसी कारों में इसे देखने को मिल सकता है। फोक्सवैगन ने इस नए फीचर को सेरेंस चैट प्रो कहा है और एआई फीचर्स न केवल किसी चीज पर शोध करने के लिए उपयोगी होगा, बल्कि ये इंफोटेनमेंट, नेविगेशन और एयर कंडीशनिंग को कंट्रोल करने में मदद करेगा। वोक्सवैगन का कहना है कि चैटजीपीटी किसी भी वाहन डेटा तक पहुंच प्राप्त नहीं करता है और डेटा सिक्योरिटी के उच्चतम संभावित स्तर को सुनिश्चित करने के लिए प्रश्न और उत्तर तुरंत हटा दिए जाते हैं।

कंपनी ने कहा-

फोक्सवैगन ने हमेशा प्रौद्योगिकी का लोकतंत्रीकरण किया है और इसे कई लोगों के लिए सुलभ बनाया है। यह हमारे डीएनए में बस गया है। परिणामस्वरूप, अब हम इस नवीन तकनीक को कॉम्पैक्ट सेगमेंट से लेकर ऊपर तक के वाहनों में एक स्टैंडर्ड फीचर बनाने वाले पहले वॉल्यूम निर्माता हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments