Saturday, May 25, 2024
Homeबिज़नेसWhatsApp अपने ग्राहकों के लिए नए फीचर्स लाने की तैयारी में, मिलेगा...

WhatsApp अपने ग्राहकों के लिए नए फीचर्स लाने की तैयारी में, मिलेगा थीम कलर का ऑप्शन

Tech news : WhatsApp पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए वॉट्सऐप समय समय पर नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाता रहता है। कंपनी अब जल्द ही एक ऐसा फीचर लाने जा रहा है जो यूजर्स के बड़े काम आने वाला है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए कंपनी एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिसकी मदद से आप अपने मैसेज का थीम बदल सकेंगे। कंपनी भी अपने कस्टमर्स को बेस्ट एक्सपीरियंस देने के लिए लगातार अपने ऐप और इसके फीचर्स को नए डिजाइन और ऑप्शन के साथ अपग्रेड करती रहती है।

नए फीचर्स की टेस्टिंग शुरू

इसी सिलसिले को जारी रखते हुए वॉट्सऐप ने फिर कुछ नए फीचर्स की टेस्टिंग शुरू कर दी है। मैसेजिंग ऐप के अपकमिंग फीचर्स का ट्रैक रखने वाली वेबसाइट ने बताया कि कंपनी अपने यूजर्स के लिए थीम एक्सेंट चुनने का विकल्प ला रही है। इसके अलावा iOS बीटा टेस्टर्स के लिए कंपनी एडिट स्टिकर बटन का ऑप्शन ला रही है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

जानकारी मिली

  • फीचर ट्रैकर वेबसाइट WABetaInfo ने बताया कि WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को आईओएस पर ऐप के लिए थीम एक्सेंट को अपने हिसाब से चुनने का ऑप्शन देगा।
  • इसके अलावा कंपनी ने हाल ही में iOS पर ऐप के बीटा वर्जन पर ऐप का लुक को भी बदल दिया है। अब आपको इसके UI में कुछ हिस्सों पर हरा रंग दिखाई देगा।
  • उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही नए अपडेट के साथ यूजर्स को पांच थीम कलर का विकल्प देगी , जिसे वे अपने हिसाब से चुन सकेंगे। फिलहाल कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है।
  • WABetaInfo की मानें तो वॉट्सऐप में कुछ ऐसे कोड शामिल हैं जो यह दर्शाते हैं कि यूजर को जल्द ही UI के कुछ हिस्सों को थीम में नए कलर चुनने में सक्षम होंगे।

5 कलर ऑप्शन

इनमें आपको चैट लिस्ट में मैसेज के नंबर, स्टेटस में प्रोफाइल के चारों ओर का घेरा, नीचे मिलने वाले ऑप्शन के टैब के रंग और इंटरफेस पर कुछ बटन का कलर बदला हुआ दिखाई देगा। इसमें आपको 5 कलर ऑप्शन दिखाए गए है, जिसमें WhatsApp के हरे एक्सेंट के अलावा नीला, ऑफ-व्हाइट रंग, गुलाबी और बैंगनी रंग शामिल किया गया है। WABetaInfo ने यह भी बताया कि iOS 24.1.10.72 नए वर्जन के लिए WhatsApp बीटा एक नया फीचर ला रहा है। ये TestFlight प्रोग्राम के जरिए टेस्टर्स को उपलब्ध कराया जा रहा है।


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments