Thursday, February 29, 2024
Homeबिज़नेसएलन मस्क की Tesla गुजरात में लगाएगी पहला कार का प्लांट, जनवरी-2024...

एलन मस्क की Tesla गुजरात में लगाएगी पहला कार का प्लांट, जनवरी-2024 के इस इवेंट में हो सकता है अनाउंस

Tesla plant in Gujarat: देश में काफी समय से टेस्ला की कारों का इंतजार हो रहा है। जिस तरह से भारत का बाजार बढ़ रहा है, उसपर लगभग हर दिग्गज ब्रांड की नजर है। भारत का ऑटो सेक्टर तेजी से इलेक्टिफाइड भी हो रहा है। ऐसे में अमेरिकी कंपनी टेस्ला भी जल्द से जल्द भारत आना चाहती है। अब एलन मस्क की टेस्ला आखिरकार भारत में अपना ड्राई रन खत्म कर सकती है और अगले महीने ‘वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट’ के दौरान गुजरात में एक इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) आपूर्ति प्रणाली विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने की घोषणा कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घोषणा 10-12 जनवरी के प्रमुख कार्यक्रम में टेस्ला के सीईओ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में किए जाने की संभावना है।

मिरर की रिपोर्ट की मानें,

अहमदाबाद मिरर की रिपोर्ट की मानें, राज्य सरकार ने टेस्ला को अपना मैन्युफैक्चिरिंग प्लांट लगाने के लिए साणंद, बेचराजी और धोलेरा के नाम सुझाए हैं। इससे पहले, टेस्ला द्वारा अपना ईवी प्लांट स्थापित करने के लिए गुजरात, महाराष्ट्र और तमिलनाडु पर विचार किया जा रहा था। टेस्ला केंद्र सरकार के साथ गहन बातचीत में लगी हुई है। टेस्ला ऐसी रियायतें मांग रही है जो भारतीय बाजार में आसान एंट्री का रास्ता खोलेगी।

पीयूष गोयल ने किया था दौरा

केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने नवंबर में कैलिफोर्निया के फ़्रेमोंट में टेस्ला की अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधा का दौरा किया था। गोयल ने कहा कि “प्रतिभाशाली भारतीय इंजीनियरों और वित्त पेशेवरों को वरिष्ठ पदों पर काम करते हुए और गतिशीलता में बदलाव के लिए टेस्ला की उल्लेखनीय यात्रा में योगदान करते हुए देखकर बेहद खुशी हुई”। इस दौरान एलन मस्क ने गोयल से माफी मांगी थी कि वह अस्वस्थ होने के कारण उनसे नहीं मिल सके।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments