Thursday, February 29, 2024
Homeबिज़नेसलाखों लोगों को लग सकता है झटका, Paytm बदलने जा रहा है...

लाखों लोगों को लग सकता है झटका, Paytm बदलने जा रहा है अपनी ये सर्विस

Gadgets News: Paytm यह एक इंडियन इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट कंपनी है। Paytm द्वारा Paytm Wallet की सुविधा भी उपलब्ध करवायी जाती है यहां डिजिटल पेमैंट करने का एक माध्यम है जिसके द्वारा आप Online Recharge, Bill Payments, Ticket Booking जैसे कार्यों को मिनटों में घर बैठे-बैठे या कहीं पर भी किसी भी समय पर कर सकते है कुछ लोगों को ज्ञात नहीं है कि भारत में डिजिटल पेमैंट के क्षेत्र में पेटीएम मोबाइल वॉलेट को बहुत ऊंचा दर्जा मिल चुका है अर्थात यहां लोगों के बीच अपनी लोकप्रियता साबित कर चुका है इसकी लोकप्रियता का मुख्य कारण यह है कि ये आसान और सुरक्षित दोनों रूपों में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है इसका कार्य करने का तरीका भी तेज है।

कंपनी ने बयान भी जारी किया

Paytm का यूज तो लाखों लोग करते ही हैं। रिचार्ज करवाना हो या कोई बिल का भुगतान करना हो तो सबसे पहले पेटीएम का ही नाम दिमाग में आता है। ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने पर्सनल लोन देने की शुरुआत की थी। अब कंपनी ने इसमें बदलाव करने का भी फैसला कर लिया है। कंपनी की तरफ से इसको लेकर बयान भी जारी किया गया है। Paytm से लोन लेने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको बता दें कि कंपनी इसमें बदलाव करने जा रही है। अब कंपनी का पूरा फोकस बड़े अमाउंट वाले लोन पर ही रहेगा। दरअसल कंपनी ने ये फैसला लोन के अमाउंट और प्रतिशत को ध्यान में रखते हुए लिया है। Paytm अब Buy-now-pay later (BNPL) में काफी बदलाव करेगा। Paytm Postpaid की तरफ से इसकी शुरुआत की गई थी। अब कंपनी छोटे लोन देने से बचेगी। यानी पूरा फोकस बड़े अमाउंट वाले लोन पर किया जाएगा। इस दौरान बड़े अमाउंट के पर्सनल लोन और मर्चेंट लोन दिए जाएंगे।

बड़े अमाउंट पर ज्यादा ध्यान देना होगा

कंपनी ने बताया, ‘हमारे पोस्टपेड प्रोडक्ट में लोन भी शामिल था। इस दौरान हम 50 हजार रुपए से नीचे लोन दिया करते थे। अब हम इसकी मात्रा कम करने जा रहे हैं और पूरा फोकस बड़े अमाउंट वाले पर्सनल लोन पर रहेगा। हम यूजर्स को ध्यान में रखते हुए ये फैसला ले रहे हैं। हाल फिलहाल में इन चीजों पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा।’ रिपोर्ट में बताया गया कि करीब 70% पोस्टपेड लोन 50 हजार रुपए की कीमत से ही नीचे होते हैं। ये फैसला ऐसे समय में आया है जब रिसर्व बैंक ऑफ इंडिया ने बैंक्स और NBFC को असुरक्षित बिजनेस की रफ्तार थोड़ी धीमी करने के लिए कही है। Paytm ने इसके लिए Hero Fincorp, Aditya Birla Capital, Priamal Finance और Clix Capital के साथ मिलकर काम कर रहा था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments