Wednesday, February 21, 2024
Homeबिज़नेसमारुति सुजुकी ब्रेजा CNG वेरिएंट में उपलब्‍ध, जबरदस्त फीचर्स और माइलेज के...

मारुति सुजुकी ब्रेजा CNG वेरिएंट में उपलब्‍ध, जबरदस्त फीचर्स और माइलेज के साथ, कीमत 10 लाख से भी कम

Auto News: मारुति सुजुकी ब्रेजा (Maruti Suzuki Brezza) देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है। आप भी अगर ब्रेजा खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले इसके सभी पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट्स के दाम देख लें। इस सेगमेंट में कई कंपनियां अपनी कारें ऑफर कर रही हैं। टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon), ह्युंडई क्रेटा (Hyundai Creta) और किआ सेल्टॉस (Kia Seltos) जैसी कारों की बिक्री भी देश में काफी बेहतर है। वहीं एक कार ऐसी भी है जिसे देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी बनाती है और ये टॉप सेलिंग कारों की लिस्ट में भी लगातार अपनी जगह बनाती आई है। इसकी खासियत है कि ये पेट्रोल, हाईब्रिड और सीएनजी के वेरिएंट में ऑफर की जा रही है। वहीं कंपनी ने इसमें लेटेस्ट और पावरफुल इंजन भी दिया हुआ है।

मारुति सुजुकी ब्रेजा की (Maruti Suzuki Brezza) ब्रेजा को कंपनी लेटेस्ट सीएनजी टेक्नोलॉजी के साथ ऑफर करती है। वहीं कार के नए डिजाइन के साथ ये किसी प्रीमियम कार से कम नहीं दिखती है। कार का डिजाइन काफी बॉक्सी दिया गया है जिसके चलते ये मस्कुलर होने के साथ ही आई कैची भी है। अब यदि आप इस कार को सीएनजी के ऑप्‍शन में लेते हैं तो ये किसी भी बजट कार जितने खर्च में आपको एसयूवी का मजा देगी। आइये हैं जानते इसकी खासियत।

दमदार होगी परफॉर्मेंस

ब्रेजा में कंपनी 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन देती है। ये सीएनजी पर 88 बीएचपी की पावर और 121.5 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। कार में आपको केवल 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ही मिलता है। सीएनजी के साथ कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्‍शन नहीं दिया गया है। ब्रेजा के माइलेज की बात की जाए तो ये सीएनजी पर 30 किलोमीटर प्रति किलो तक चलती है। ब्रेजा सीएनजी की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये से भी कम है। इसका बेस वेरिएंट आपको 9.24 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत में उपलब्‍ध होगा। वहीं इसका टॉप वेरिएंट आपको 12.15 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर मिल जाएगा।

शानदार फीचर्स

ब्रेजा में आपको कई शानदार फीचर्स मिलते हैं। इसमें आपको हेड्स अप डिस्प्ले और पैडल शिफ्टर्स भी मिलते हैं। वहीं ब्रेजा में मिलने वाले इलेक्ट्रिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, स्मार्टप्ले प्रो प्लस सराउंड साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स भी इसके यूएसपी हैं। कार में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, चार-स्पीकर साउंड सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जर, सिंगल-पेन सनरूफ और एम्बिएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसमें 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), हिल-होल्ड असिस्ट, सभी यात्रियों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments