Tuesday, May 21, 2024
Homeबिज़नेसभारत में एआई टीवी के नए युग की शुरुआत, सैमसंग दुनिया का...

भारत में एआई टीवी के नए युग की शुरुआत, सैमसंग दुनिया का पहला ग्लेयर-फ्री ओएलईडी टीवी भी जल्‍द लाएगा

कंज्‍यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग भारत में एआई टीवी के नए युग की शुरुआत की है। सैमसंग दुनिया का पहला ग्लेयर-फ्री ओएलईडी टीवी भी लॉन्च कर रहा है। सैमसंग ने बेंगलुरु के सैमसंग ओपेरा हाउस में अपने अल्ट्रा-प्रीमियम नियो क्‍यूएलईडी 8के नियो क्‍यूएलईडी 4के और ओएलईडी टीवी के लॉन्च के साथ एआई टीवी के एक नए युग की घोषणा की है। नियो क्‍यूएलईडी 8के, नियो क्‍यूएलईडी 4के और ओएलईडी टीवी की2024 सीरीज पावरफुल, एआई- आधारित सोल्यूशन के साथ आपके घरेलू मनोरंजन को और बेहतर बनाएगी। इस मौके पर सैमसंग साउथवेस्ट एशिया के प्रेसिडेंट और सीईओ जेबी पार्क ने कहा, सैमसंग उपभोक्ताओं की जीवनशैली को बेहतर बनाने के लिए अपने प्रोडक्ट्स में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) की नई क्रांतिकारी टेक्‍नोलॉजी का इस्तेमाल कर रहा है। यही कारण है कि हमने अपने उपभोक्ताओं को शानदार अनुभव प्रदान करने के लिए घरेलू मनोरंजन में एआई को जोड़ा है। नियो क्‍यूएलईडी 8के नियो क्‍यूएलईडी 4के और ओएलईडी टीवी की हमारी 2024 रेंज घरेलू मनोरंजन को नई पहचान देती है। इसके अलावा ये रेंज ऑर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की ताकत का इस्तेमाल करते हुए इस्तेमाल में आसानी, मजबूती और सुरक्षा के नए मानक स्थापित करती है।

भारत में बड़ी स्क्रीन साइज की बढ़ रही मांग

उन्‍होंने बताया कि भारत में बड़ी स्क्रीन साइज की बढ़ती मांग उपभोक्ताओं की प्रीमियम टीवी के प्रति बढ़ती रुचि को दर्शाती है। हम ऐसे एआई टीवी लॉन्च कर रहे हैं जिन्हें ऑडियो और विजुअल के नए मानक स्थापित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। एआई के पावर से चलने वाले 8के नियो क्यूएलईडी, 4के नियो क्यूएलईडी और
ओएलईडी टीवी की हमारी नई रेंज के लॉन्च के साथ हमें विश्वास है कि भारत के बाजार में हमारी लीडरशिप पोजीशन और मजबूत होगी।

एआई टीवी में शानदार फीचर्स

स्पष्टता, शानदार ऑडियो और स्मार्ट अनुभव के लिए नए एनक्‍यू8 एआई जेन3 प्रोसेसर के साथ नियो क्‍यूएलईडी 8के टीवी सैमसंग का फ्लैगशिप टीवी – नियो क्‍यूएलईडी 8के में एडवांस एनक्‍यू8 एआई जेन3 प्रोसेसर दिया गया है। ये एआई टीवी तकनीक में एक महत्वपूर्ण छलांग है। एनक्‍यू8 एआई जेन3 प्रोसेसर में एक न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट दी गई है जो अपने पिछले वर्जन की तुलना में दोगुनी गति प्रदान करता है, साथ ही न्यूरल नेटवर्क में 64 से 512 तक आठ गुना बढ़त करता है। इससे इनपुट स्रोत की परवाह किए बिना स्पष्ट विवरण के साथ एक शानदार पिक्चर देखने को मिलती है। 2024 नियो क्‍यूएलईडी 8के सीरीज में बड़े स्क्रीन के अनुभव को फिर से परिभाषित करने के लिए कई एआई फीचर्स एक साथ मिलते हैं। एआई पिक्चर टेक्नोलॉजी चेहरे के भाव और अन्य सूक्ष्म बारीकियों सहित एकदम स्पष्ट और स्वाभाविक डिटेल के साथ टीवी देखने का अनुभाव शानदार बनाती है। एआई अपस्केलिंग प्रो 8के डिस्प्ले से निकटता से मेल खाने के लिए कंटेंट को बदल देता है। एआई मोशन एन्हैंसर प्रो, खेल जैसे तेज गति वाले कंटेंट के दौरान स्पष्टता बढ़ाने के लिए एक उन्नत मोशन डिटेक्शन एल्गोरिदम का इस्तेमाल करता है। मैच के दौरान, यह बिना किसी विकृति के गेंद को ट्रैक करने में मदद करता है, जिससे यूजर को लगता है कि वे स्टेडियम में लाइव मैच देख रहे हैं। रियल डेप्थ एन्हैंसर प्रो तस्वीर में जीवंतता और गहराई लाता है और दर्शकों को मंत्रमुग्ध करता है।

बिजली की बचत करता है एआई टीवी

एआई एनर्जी मोड तस्वीर की गुणवत्ता से समझौता किए बिना बिजली की बचत करता है। एआई साउंड टेक्नोलॉजी एक्टिव वॉयस एम्प्लीफायर प्रो के साथ सटीक ऑडियो देने में मदद करती है। ये बैकग्राउंड शोर का पता लगाता है और टीवी के वॉल्यूम को अपने आप एडजस्ट करता है। ऑब्जेक्ट ट्रैकिंग साउंड प्रो ऑन-स्क्रीन एक्शन के साथ ऑडियो को सिंक करके, ज्यादा डायनैमिक और आकर्षक ऑडियो-विजुअल इफेक्ट जेनरेट करता है। एडेप्टिव साउंड प्रो वास्तव में स्पष्ट और जीवंत साउंड के लिए कंटेंट और कमरे की जरूरत के मुताबिक ऑडियो को एडजस्ट करके ऑडियो अनुभव को और शानदार बनाता है। एआई ऑटो गेम मोड गेम और जोनर दोनों को पहचानता है और अपने आप पिक्‍चर क्‍वॉलिटी और साउंड क्‍वॉलिटी की सेटिंग्स को ऑप्टिमाइज़ करता है। एआई कस्टमाइजेशन मोड कंटेंट के प्रकार के आधार पर उपयोगकर्ता की प्राथमिकता के आधार पर प्रत्येक सीन
के लिए पिक्‍चर को समायोजित करता है।

माडल, साइज उपलब्‍धता

नियो क्‍यूएलईडी 8के दो मॉडल, क्‍यूएन 900डी और क्‍यूएन800डी और 65, 75 और 85 इंच के साइज़ में उपलब्ध है। मनोरंजन की सभी जरूरतों के लिए विशाल लाइनअप: नियो क्‍यूएलईडी 4के दुनिया का पहला ग्लेयर-फ्री ओएलईडी वर्ष 2024 नियो क्‍यूएलईडी 4के लाइनअप एनक्‍यू4 एआई जेन2 प्रोसेसर पर चलता है, जो लगभग किसी भी कंटेंट में नई जान फूंक देता है और इसे शानदार 4के रिज़ॉल्यूशन में पेश करता है। रियल डेप्थ एन्हैंसर प्रो और क्वांटम मैट्रिक्स टेक्नोलॉजी के दम पर टीवी स्क्रीन पर जटिल सीन्‍स में भी त्रुटिहीन कंट्रास्ट देखने को मिलता है। नियो क्‍यूएलईडी 4के दो मॉडल, क्‍यूएन85डी और क्‍यूएन90डी तथा 55, 65, 75, 85 और 98 इंच के साइज़ में उपलब्ध है।

ग्लेयर-फ्री ओएलईडी की खासियत

सैमसंग दुनिया का पहला ग्लेयर-फ्री ओएलईडी भी लॉन्च कर रहा है, जो किसी भी तरह की रौशनी में गहरे काले और स्पष्ट तस्वीरों को सुरक्षित रखते हुए अनावश्यक छाया या प्रतिबिंब को खत्म कर देगा। नियो क्‍यूएलईडी 4के लाइनअप की तरह शक्तिशाली एनक्‍यू4 एआई जेन2 प्रोसेसर द्वारा संचालित, सैमसंग के ओएलईडी टीवी में रियल डेप्थ एन्हैंसर और ओएलईडी एचडीआर प्रो जैसे फीचर्स हैं, जो तस्वीर की गुणवत्ता को नई ऊंचाइयों पर ले जाते हैं।

कीमत और प्री-ऑर्डर ऑफर

प्री-ऑर्डर ऑफर के अंतर्गत, 30 अप्रैल 2024 तक नियो क्‍यूएलईडी 8के , नियो क्‍यूएलईडी 4के और ग्लेयर-फ्री ओएलईडी रेंज खरीदने वाले उपभोक्ताओं को मॉडल के आधार पर 79990 रुपये तक का मुफ्त साउंडबार, 59990 रुपये का फ्रीस्टाइल, 29990 रुपये का म्यूजिक फ्रेम मिलेगा। उपभोक्ता मॉडल के आधार पर 20% तक कैशबैक का भी लाभ उठा सकते हैं। सैमसंग की नियो क्‍यूएलईडी 8के रेंज 319990 रुपये से शुरू होती है। सैमसंग की नियो क्‍यूएलईडी 4के रेंज 139990 रुपये से शुरू होती है। सैमसंग की ओएलईडी रेंज 164990 रुपये से शुरू होती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments