Sunday, July 21, 2024
Homeबिज़नेसSamsung Galaxy Watch 6 सीरीज हुई लॉन्च, जानें कीमत

Samsung Galaxy Watch 6 सीरीज हुई लॉन्च, जानें कीमत

Samsung Galaxy Watch 6 Launch: स्मार्टवॉच लवर्स के लिए Samsung सीरीज 6 आ गई है। इसमें आपको कई शानदार फीचर्स मिलने वाले हैं। सैमसंग ने अपने अनपैक्ड इवेंट में सैमसंग गैलेक्सी वॉच 6 सीरीज (Samsung Galaxy Watch 6 series) को लॉन्च कर दिया है। इस सीरीज के तहत कंपनी ने Galaxy Watch 6 और Galaxy Watch 6 Classic को पेश किया गया है। इस इवेंट में सैमसंग ने नए फोल्डेबल फोन Galaxy Z Fold 5 और Galaxy Z Flip 5 के साथ Tab S9 सीरीज को भी लॉन्च किया है।आज हम आपको इस वॉच में मिलने वाले सभी फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

LTE और ब्लूटूथ v5.3 कनेक्टिविटी ऑप्शन

सैमसंग गैलेक्सी वॉच 6 सीरीज को दमदार हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स और रोटेटिंग बेजल से लैस किया गया है। स्मार्टवॉच को 40 मिमी से लेकर 47 मिमी डायल तक के आकार में लॉन्च किया गया है और ये LTE और ब्लूटूथ v5.3 कनेक्टिविटी ऑप्शन में आते हैं। खास बात है कि कंपनी ने इसकी बैटरी पर बहुत काम किया है और आपको बैटरी बैकअप भी बेहतर मिलने वाला है। इसके डिजाइन को काफी स्लिम कर दिया गया है और डिस्प्ले में भी सुधार किया गया है।

Galaxy Watch6 और Galaxy Watch6 Classic में हेल्थ मॉनिटर टूल्स भी मिलते हैं। कंपनी का कहना है कि यूजर्स के बेहतर हेल्थ को ध्यान में रखते हुए फिटनेस मोड्स को भी जोड़ा गया है। इसमें आपको स्लीप मोड्स भी मिलने वाले हैं। यानी ये वॉच दिन के अलावा यूजर्स को नाइट्स को भी एक ही तरीके से ऑप्टिमाइज करेगी। ये यूजर्स के पर्सनल स्लीप पैटर्न, आदतों में सुधार, स्लीप-फ्रेंडली वातावरण बनाने में भी मदद करने वाली है।

वॉच के साथ वायरलेस फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट

बैटरी क्षमता की बात करें तो गैलेक्सी वॉच 6 के 40mm वेरियंट में 300mAh बैटरी और 44mm वेरियंट में 400mAh बैटरी पैक की गई है। वहीं, गैलेक्सी वॉच 6 क्लासिक के 43mm वेरियंट में 300mAh और 47mm वेरियंट में 400mAh बैटरी मिलती है। बैटरी बैकअप को लेकर कंपनी का दावा है कि वॉच को ऑलवेज ऑन डिस्प्ले के साथ 30 घंटे और AOD के बिना 40 घंटे तक चलाया जा सकता है।

वॉच के साथ वायरलेस फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट है। गैलेक्सी वॉच 6 और गैलेक्सी वॉच 6 क्लासिक को एंड्रॉयड 10 या इसके बाद के सभी डिवाइस के साथ कनेक्ट किया जा सकता है। वॉच में एलटीई, ब्लूटूथ 5.3, वाई-फाई 2, एनएफसी और जीपीएस कनेक्टिविटी का सपोर्ट है। गैलेक्सी वॉच 6 सीरीज के सभी मॉडल 5ATM और IP68 रेटिंग के साथ आते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments