Thursday, June 20, 2024
Homeधर्मअगर हथेली में हैं ऐसे निशान तो चमक जाएगी किस्मत

अगर हथेली में हैं ऐसे निशान तो चमक जाएगी किस्मत

Palmistry: हथेली की रेखाएं व्यक्ति का स्वभाव और उसकी किस्मत के बारे में बता देती है, लेकिन क्या आपने ध्यान दिया है कि उन रेखाओं पर कुछ निशान होते हैं। आपने देखा होगा कि कुछ लोग आसानी से अमीर बन जाते हैं तो कुछ लोग कड़ी मेहनत करने के बाद भी बुनियादी सुविधाएं नहीं जुटा पाते हैं। इसके पीछे कई तरह के कारण जिम्मेदार होते हैं। इसमें कुंडली के ग्रह-नक्षत्र, घर-वर्कप्लेस के वास्तु दोष, व्यक्ति के कर्म, भाग्य आदि वजह होते हैं।

अगर आपकी हथेली की रेखाओं में अच्छी किस्मत है तो ये निशान उस अच्छी किस्मत में बाधा भी बन जाते है तो कभी उस अच्छी किस्‍मत में चार चांद भी लगा देते हैं। व्यक्ति कितना भाग्यशाली है इसका पता उसके हाथ की रेखाओं, निशानों, चिह्नों, तिल आदि से चल जाता है। यदि हथेली में कुछ खास शुभ चिह्न हों तो जातक अपार धन-संपत्ति का मालिक बनता है। साथ ही खूब मान-प्रतिष्ठा, ऊंचा पद, ऐश्वर्य पाता है।

हथेली के ये निशान

शुक्र पर्वत रेखा : यदि किसी व्यक्ति की हथेली में शुक्र पर्वत अच्छी तरह उभरा हुआ हो तो वह जातक अपने जीवन में कभी न कभी खूब अमीर बनता है। वह अपने जीवन में सारे सुख पाता है और लग्जरी लाइफ जीता है।
मणिबंध रेखाः हाथ में 3 स्पष्ट मणिबंध रेखाओं का होना जातक को अमीर भी बनाता है। साथ ही उसे नॉलेजेबल भी बनाता है। ऐसे जातक अपने पिछले जन्म के कर्मों का शुभ फल भोगते हैं।
गुरु पर्वत रेखाः हथेली में अच्छी तरह विकसित गुरु पर्वत का होना भी जातक को अमीर और मशहूर बनाता है। ऐसे जातक जिस भी क्षेत्र में जाएं तेजी से सफलता पाते हैं। वे ऊंचे मुकाम पर पहुंचते हैं।
शनि पर्वत रेखाः शनि पर्वत का मजबूत या उभरा हुआ होना जातक को बेहद प्रभावशाली और सशक्त लीडर बनाता है। ऐसे जातक अपनी मेहनती के दम पर नाम और पैसा कमाते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments