Thursday, July 25, 2024
Homeमनोरंजन96 साल की उम्र में एंजेला लैंसबरी का निधन

96 साल की उम्र में एंजेला लैंसबरी का निधन

'मर्डर, शी रोट' में अपने किरदार राइटर-जासूस बनकर घर-घर में लोकप्रिय हुईं एंजेला लैंसबरी का 11 अक्टूबर 2022 यानी कि मंगलवार को 96 साल की उम्र में निधन हो गया। इस बात की घोषणा खुद उनके परिवार द्वारा की गई।

यूएस मीडिया में छपी खबर के मुताबिक उनके बेटे डेम एंजेला लैंसबरी ने एक स्टेटमेंट में ये अपनी मां एंजेला के निधन की दुखद खबर उनके फैंस को दी और बताया कि एक्ट्रेस का निधन उस दौरान हुआ जब वह अपने घर लॉस एंजेलिस में आराम से सो रही थीं। ब्रिटिश में जन्मी एंजेला पिछले 60 साल से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा थीं और उन्होंने टेलीविजन पर अलग-अलग किरदार निभाए।

96 साल की एंजेला को सिर्फ टेलीविजन ने ही पहचान नहीं दिलाई, बल्कि उन्हें स्टेज एक्ट्रेस के रुप में भी एक बड़ी सफलता हासिल हुई। एक्ट्रेस टीवी और स्टेज पर शानदार परफॉर्मेंस के लिए पांच बार टोनी अवॉर्ड भी जीत चुकी है। परिवार द्वारा दिए गए बयान में ये भी बताया गया कि एक्ट्रेस के तीन बच्चों एंथनी, डिएड्रे और डेविड के अलावा उनके तीन पोते पीटर, कैथरीन और इयान हैं। इसके अलावा एंजेला के तीन परपोते और निर्माता एडगर लैंसबरी उनके भाई हैं। एंजेला को उनके शानदार अभिनय के लिए सिर्फ टोनी पुरस्कार से ही नहीं, बल्कि साल 2009 में उन्हें 'ब्लिथ स्पिरिट' में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के रूप में सम्मानित किया गया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments