Saturday, May 18, 2024
HomeमनोरंजनOscar Awards 2023: बधाई हो! The Elephant Whisperers ने जीता ऑस्कर

Oscar Awards 2023: बधाई हो! The Elephant Whisperers ने जीता ऑस्कर

गुनीत मोंगा की डॉक्यूमेंट्री ने बजाया भारत का डंका

Oscar Awards 2023: भारत के लिए आज का दिन बेहद खुशी वाला है. प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा की डॉक्यूमेंट्री 'द एलीफेंट व्हिस्परर्स' को ऑस्कर अवॉर्ड मिल गया है.

'द एलीफेंट व्हिस्परर' एक नेटफ्लिक्स डॉक्यूमेंट्री है. इसे कार्तिकी गोंसालविज़ ने निर्देशित और गुनीत मोंगा ने प्रोड्यूस किया है. इसकी कहानी अकेले छोड़ दिए गए हाथी और उनकी देखभाल करने वालों के बीच अटूट बंधन की बात करती है.

गुनीत मोंगा ने किया रिएक्ट
गुनीत मोंगा ने ऑस्कर जीतने के बाद अपना पहला रिएक्शन दिया है. उन्होंने ऑस्कर अवॉर्ड हाथ में लेते हुए फोटो शेयर की. साथ ही कैप्शन में लिखा- 'आज की रात ऐतिहासिक है. क्योंकि ये किसी इंडियन प्रोडक्शन के लिए अब तक का पहला ऑस्कर है. थैंक यू मॉम-डैड, गुरुजी शुक्राना, मेरे को-प्रोड्यूसर अचिन जैन, टीम सिख्या, नेटफ्लिक्स, आलोक, सराफीना, WME बैश संजना. मेरे प्यारे पति सनी. हैप्पी 3 मंथ एनिवर्सरी. इस कहानी को लाने के लिए कार्तिकी, देखने वाली सभी महिलाओं को…
भविष्य यहां है. जय हिन्द.'

 

क्या है कहानी?
इस शॉर्ट फिल्म की कहानी की बात करें तो ये साउथ के कपल बोम्मन और बेली और रघु नाम के बेबी एलिफेंट के इर्द-गिर्द घूमती है. कहानी में दिखाया गया है कि कैसे एक कपल एक अनाथ बेबी हाथी की देखभाल करने के लिए अपना जीवन समर्पित करते हैं, एक परिवार बनाते हैं.

 

प्रियंका चोपड़ा ने की थी डॉक्यूमेंट्री की तारीफ

बता दें कि जब द एलीफेंट व्हिस्परर्स ऑस्कर 2023 के लिए नॉमिनेट हुई थी उसके बाद प्रियंका चोपड़ा ने द एलिफेंट व्हिस्पर्स का रिव्यू किया था. उन्होंने इसकी खूब तारीफ की थी. प्रियंका ने लिखा था, 'इमोशन्स से भरा एक ट्रंक. मैंने हाल में ही जिन डॉक्यूमेंट्रीज को देखा उनमें से दिल छू लेने वाली डॉक्यूमेंट्री में से एक, मुझे बहुत पसंद आई. कार्तिकी गोंसाल्विस और गुनीत मोंगा को बहुत-बहुत बधाई.'

नाटू-नाटू से फैंस को उम्मीद

मालूम हो कि फिल्म एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर का सॉन्ग नाटू-नाटू सॉन्ग ऑस्कर अवॉर्ड की रेस में शामिल है. इस सॉन्ग को एमएम कीरावणी ने कंपोज किया है और चंद्रबोस ने लिरिक्स लिखे हैं. वहीं एक्टर राम चरण और जूनियर एन टीआर ने अपनी डासिंग स्किल्स दिखाई हैं. इस गाने को काफी पसंद किया गया. ये गाना भारत के लिए बेहद खास है. फिल्म की कास्ट ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी में पहुंच गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments