Thursday, June 20, 2024
Homeलाइफस्टाइलहाई हील्स में कंफर्टेबल रहने के लिए अपनाएं ये तरीके..

हाई हील्स में कंफर्टेबल रहने के लिए अपनाएं ये तरीके..

आजकल हाई हील्स पहनना लड़कियों के लिए फैशन का अहम हिस्सा बन गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि पर्सनैलिटी निखारने से लेकर ट्रेडिंग फैशन और कॉन्फीडेंट बूस्टर तक, हाई हील्स लड़कियों की सुंदरता में चार चांद लगाने का काम करती हैं. हालांकि, फैशन के इस दौर में हील्स पहनना अभी भी कई लड़कियों के लिए मुश्किल होता है और वो चाहकर भी हाई हील्स (High heels) नहीं पहन पाती हैं. ऐसे में अगर आपको भी हाई हील्स पहनकर चलने में दिक्कत होती है, तो कुछ तरीकों की मदद से आप हील्स को कम्फर्टेबल बना सकती हैं.

दरअसल, ज्यादातर लड़कियों को हाई हील्स पहनने की आदत नहीं होती है. ऐसे में किसी खास ओकेजन पर हाई हील्स पहनने के चलते उनके पैरों में दर्द और खिंचाव होने लगता है. जिससे लड़कियां काफी असहज महसूस करने लगती हैं और हाई हील्स पहनने से कतराना शुरू कर देती हैं. इसीलिए हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं हाई हील्स पहनने के कुछ खास टिप्स, जिन्हें फॉलो कर आप आसानी से हील्स पहन सकती हैं।

हील्स के साइज का रखें ध्यान

हाई हील्स खरीदते समय अपने पैरों के साइज पर ध्यान देना न भूलें. इसके लिए किसी अच्छे ब्रांड की हाई हील्स का ही चुनाव करें. अपने साइज के मुताबिक ब्रांडेड हाई हील्स पहनना आपके लिए काफी कंफर्टेबल साबित हो सकता है.

हाई हील्स पहनने की करें प्रैक्टिस

अगर आपको हाई हील्स पहनने की आदत नहीं है, तो पहली बार हील्स पहनना काफी अजीब लग सकता है. इससे आपका कॉन्फीडेंस भी कम होने लगता है. इसलिए किसी मौके पर हाई हील्स पहनने के पहले इसे घर पर पहनकर प्रैक्टिस कर लें. साथ ही हाई हील्स पहनने से पैरों में दर्द होने पर पैरों की सिकाई करें.

ब्लॉक हील करें ट्राय

हाई हील्स पहनने की आदत डालने के लिए सबसे पहले ब्लॉक हील्स पहनना शुरू करें. जहां ब्लॉक हील्स काफी आरामदायक होती है, वहीं पहली बार में पेंसिल हील पहनना काफी जोखिम भरा फैसला हो सकता है. साथ ही हील्स पहनने के बाद अंगूठे के बजाए एड़ी पर जोर देते हुए चलने का प्रयास करें.

पम्प्स पहनने से करें शुरूआत

हील्स पहनने की शुरूआत आप पम्प्स पहनने से भी कर सकती हैं. पम्प्स आजकल जहां काफी ट्रेंड में हैं, वहीं ये लगभग सभी ड्रेसों पर स्टाइलिश भी लगते हैं. इसके अलावा हील्स पहनने की शुरूआत 2-3 इंच लम्बी हील से ही करें. हील्स की आदत पड़ने पर आप 4-5 इंच लम्बी हील्स को ट्राई कर सकती हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments