Wednesday, April 17, 2024
Homeलाइफस्टाइलIRCTC लेकर आया है नवरात्रि पर माता वैष्णो देवी दर्शन का सुनहरा...

IRCTC लेकर आया है नवरात्रि पर माता वैष्णो देवी दर्शन का सुनहरा मौका, इतने पैसे में मिलेगी कई फैसिलिटी, जानें डिटेल्स

Mata Vaishnodevi Tour: अगर आप वैष्णो देवी के दर्शन का प्लान बना रहे हैं तो इंडियन रेलवे आपके लिए शानदार 5 दिन का ट्रेन टूर लेकर आया है। इस पैकेज का नाम है Mata Vaishnodevi एक्स मुंबई। यह एक ट्रेन टूर है जो 6 दिन और 5 रात का है।यहां हम आपको इस टूर की पूरी डिटेल बतायेंगे।

IRCTC ने बनाया माता वैष्णो देवी का स्पेशल टूर पैकेज

इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन यानि IRCTC यात्रियों को देश विदेश की खूबसूरत, ऐसिहासिक, रोमांटिक, धार्मिक सभी जगह की सैर कराती है, धार्मिक यात्राओं पर जाने वालों के लिए विशेष पैकेज भी आईआरसीटीसी बनाती है, इसी क्रम में इस बार माता वैष्णो देवी के टूर का प्रोग्राम IRCTC ने बनाया है।

मुंबई से प्रत्येक शुक्रवार को चलेगी ट्रेन

ये टूर 5 रात 6 दिन का है, इसके लिए ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार को मुंबई से चलेगी जिसमें यात्रियों को 3AC में यात्रा कराई जाएगी, इस टूर में यात्री कटरा, वैष्णो देवी, पटनीटॉप डेस्टिनेशन पर जा सकेंगे, यात्रा मुंबई से शुरू होका र्मुम्बाई पर आकार ही खत्म होगी ।

इस पैकेज में आपको मुंबई से कटरा और कटरा के वैष्णो देवी, वैष्णो देवी से पटनीटॉप और फिर वहां से मुंबई आने के लिए ट्रेन की टिकट मिलेगी। इस पैकेज में आपको 3 एसी में ट्रैवल करने की सुविधा मिलेगी। इस पैकेज में आपको कटरा में होटल में रूकने की सुविधा मिलेगी। इस पैकेज में आपको 3 ब्रेकफास्ट और 3 डिनर की फैसिलिटी मिलेगी। इस पैकेज में आपको ट्रैवल इंश्योरेंस की सुविधा भी मिलेगी।

प्रति व्यक्ति इतना देना होगा किराया

वैष्णो देवी यात्रा के लिए IRCTC ने किराया 14,000/- रुपये प्रति व्यक्ति तय किया है इतना किराया तब लागू होगा जब तीन वयस्क लोग एक साथ जाते हैं, यदि दो लोग जाते हैं तो उनका किराया 14,500/- रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से लगेगा और यदि एक व्यक्ति इस टूर पर जाता है तो उसका टिकट 22,900/- रुपये का होगा। हर जगह आपको जाने और आने के लिए आपको नॉन एसी बस की सुविधा मिलेगी। इस पैकेज का लुत्फ आप हर हफ्ते के शुक्रवार को उठा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments