Saturday, May 25, 2024
Homeलाइफस्टाइलRailway Recruitment 2023: उत्तर रेलवे में निकलीं भर्तियां, जानें कैसे करें आवेदन

Railway Recruitment 2023: उत्तर रेलवे में निकलीं भर्तियां, जानें कैसे करें आवेदन

Railway Recruitment 2023: उत्तर रेलवे ने सीनियर टेक्निकल एसोसिएट पदों के भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी उत्तर रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट nr. Indianrailways.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 11 अगस्त को शुरू हुई थी और 28 अगस्त, 2023 को समाप्त होगी। इनमें एसटीए (सिविल) 60 पद, एसटीए (इलेक्ट्रिकल) 20 पद, एसटीए (सिग्नल और टेलीकॉम) के 13 पद शामिल हैं।

आवेदन प्रक्रिया के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं

इंडियन रेलवेकी इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट nr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। नॉर्दर्न रेलवे के इस भर्ती अभियान के जरिए संस्थान में कुल 93 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। नॉर्दर्न रेलवे की इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 11 अगस्त को शुरू हुई थी। इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन की अंतिम तिथि 28 अगस्त 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

रिक्तियों का ब्योरा-

एसटीए (सिविल): 60 पद
एसटीए (इलेक्ट्रिकल): 20 पद
एसटीए (सिग्नल और टेलीकॉम): 13 पद
कुल रिक्तियां – 93
आयुसीमा – 20 से 34 वर्ष।

आवेदन योग्यता

जो अभ्यर्थी ऊपर दिए गए पदों के लिए आवेदन करना चाहते हों वे आवेदन योग्यता, अनुभव आदि की जानकारी के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ लें।

आवेदन शुल्क –

नॉर्दर्न रेलवे भर्ती में आवेदन शुल्क के रूप में अभ्यर्थियों को 100 रुपए जमा कराना होगा। यह शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा कराया जा सकता है। आवेदन शुल्क जमा कराने के बाद ही आवेदन प्रक्रिया पूर्ण मानी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

योग्य अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और इसके बाद उन्हें टेस्ट और डॉकुमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। अभ्यर्थियों का चयन गेट स्कोर (GATE Score 2019 से 2023 के बीच ) जो कि 5 वर्ष के दौरान प्राप्त किया गया हो, उसके आधार पर किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments