Monday, June 24, 2024
Homeदेशनहीं चलेगा Hair style स्टाइल, 52 छात्र नहीं दे सके परीक्षा

नहीं चलेगा Hair style स्टाइल, 52 छात्र नहीं दे सके परीक्षा

Jharkhand News: 10वीं कक्षा के छात्र जब प्रीबोर्ड की परीक्षा देने स्कूल पहुंचे तो उनकी फैंसी हेयर स्टाइल (Hair style) को देखकर स्कूल प्रबंधन ने उन्हें परीक्षा देने से रोक दिया। यह अजीबो गरीब मामला सामने आया है झारखंड राज्य के रांची शहर से। स्कूल प्रबंधन का ने कहा कि चूंकि इन छात्रों को हेयर स्टाइल ठीक नहीं है और सही तरीके से इनके हेयर नहीं किया गया है, यह स्कूल के अनुशासन की अनुसार नहीं है। अत: उन्हें परीक्षा देने से रोका गया है।

हालांकि प्रबंधन ने यह भी कहा कि इनकी परीक्षा बाद ले ली जाएगी। स्कूल प्रबंधन ने बताया कि इससे पहले भी इन छात्रों को अनेको बार हिदायत दी गई थी कि वह अपनी हेयर कट ठीक से कराकर ही स्कूल आयें लेकिन छात्रों ने स्कूल प्रबंधन इन निर्देशों का कभी पालन नहीं किया। इसीलिये उन्हें परीक्षा देने से रोक दिया गया है। इस बारे में बताते हुए निजी स्कूलों की संस्था पासवा के अलोक दुबे जो कि पूर्व अध्यक्ष रहे हैैं ने कहा कि स्कूल का अनुशासन का पालन होना जरूरी है लेकिन इस प्रकार से बच्चों को परीक्षा से दूर कर देना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण में स्कूल के प्राचार्य से चर्चा की जाएगी। दूसरी तरफा स्कूल के छात्रों के अभिभावकों ने इस पर घोर आपत्ति जताते हुए स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जमकर हंगामा किया।

अभिभावकों का कहना है कि

अभिभावकों का कहना है कि हमारे बच्चे हमेशा अनुशासन का पालन करते हैैं। छुट्टियों की वजह से बच्चों का हेयरकटिंग नहीं करायी जा सकी। स्कूल प्रबंधन चाहत तो बच्चों को चेतावनी देकर परीक्षा में बैठा सकता था। स्कूल प्रबंधन की इस प्रकार की कार्रवाई से बच्चों में निराशा होगी। जिस दिन बच्चों को परीक्षा देने से रोका गया है उस दिन बच्चों को भूगोल विषय की परीक्षा थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments