Sunday, July 14, 2024
Homeदेशबस यात्रियों के लिए खुशखबरी, रोडवेज बसों का कम होगा किराया, इस...

बस यात्रियों के लिए खुशखबरी, रोडवेज बसों का कम होगा किराया, इस तरह लगेगा किराया

UP News: रोडवेज बसों से यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने एसी बस का 10 प्रतिशत किराया कम कर दिया है। कम खर्च की वजह से इन बसों से सफर करना आसान हो जाएगा। शीत काल को देखते हुए रोडवेज ने 16 दिसंबर से 28 फरवरी तक यह सुविधा प्रदान की है। परिवहन निगम की ओर से एसी बसों को संचालन किया जाता है।

इन डिपो में इतनी हैं एसी बसें

परिवहन निगम की ओर से एसी बसों को संचालन किया जाता है। इन बसों में सामान्य बसों के सापेक्ष अधिक सुविधाएं रहती हैं। परिक्षेत्र में 12 एसी बसों का संचालन होता है। लखनऊ एसी से जाने वाले को किराया अधिक देना पड़ता था। यात्रियों की कमी के कारण संचालन राजस्व पर असर पड़ रहा था। इस पर शासन की ओर से इन बसों के किराये में कमी की गई है। इससे यात्रियों को एसी बस से यात्रा करने में सामान्य बस का ही किराया देना होगा परिक्षेत्र में 12 एसी बसों का संचालन होता है। इसमें डिपो अंबेडकरनगर से पांच, आजमगढ़ तीन, बलिया तीन व मऊ से एक बस का संचालन लखनऊ के लिए होता है।

इस तरह लगेगा किराया

एसी बसों में किमी पर टू बाई टू सीट वाले पर पहले 1.93 रुपये प्रति किमी लगने वाला किराया अब 1.74 रुपये की दर से लगेगा। वहीं थ्री बाई थ्री सीट वाली बसों पर पहले 1.63 रुपये प्रतिकिमी, अब 1.47 रुपये प्रति किमी यात्रियों को देना होगा। परिक्षेत्र में टू बाई टू की 10 व थ्री बाई थ्री की दो बसें चलती हैं। बता दें कि सर्दी के मौसम में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए परिवहन निगम ने पिछले नवंबर महीने में ही एसी बसों में दस फीसदी किराया कम करने के ऐलान किया था। इसके बाद परिवहन निगम ने 15 दिसंबर को ऐलान कर दिया था कि शुक्रवार की रात 12 बजे से 10 फीसदी किराया कम हो जाएगा। परिवहन निगम का कहना है कि बसों का किराया करने की वजह यात्रियों को एसी बसों के प्रति आकर्षित करना है ताकि सर्दी के मौसम में एसी बसें खाली न चलें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments