Saturday, May 18, 2024
Homeदेशघर के बाहर सो रहे परिवार पर गिरी हाईटेंशन लाइन, भाई-बहन और...

घर के बाहर सो रहे परिवार पर गिरी हाईटेंशन लाइन, भाई-बहन और मां की दर्दनाक मौत

उत्तर प्रदेश के बदायूं में गुरुवार की आधी रात दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां हाईटेंशन लाइन टूटकर एक घर पर जा गिरी। इसके बाद घर की छत पर सो रहा परिवार करंट की चपेट में आ गया। हादसे में मां, बेटे और बेटी समेत एक ही परिवार के तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि परिवार के तीन सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां से तीनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है इस घटना से मोहल्ले में चीख-पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

गर्मी के कारण घर बाहर सो रहे थे सभी

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला जिले के बिसौली कोतवाली के वार्ड-17 का है। यहां ईदगाह रोड पर गौरेया वाली मस्जिद के पास भीषण गर्मी के चलते लोग घरों से बाहर सो रहे थे। देर रात एचटी लाइन टूटकर साजिद खान के घर पर गिर गई। लाइन गिरते ही साजिद का 25 वर्षीय बेटा अरुण खान उर्फ अल्लू करंट की चपेट में आ गया। उसके चिपका देख बचाने की कोशिश में बहन निक्की (30) और मां शहनाज बीबी (47) भी करंट की चपेट में आ गई। हादसे में तीनों की मौत हो गई। वहीं, हादसे में साजिद खान, उनका भाई असलम (43) और भतीजा आनिब खान (12) गंभीर रूप से झुलसे हैं। हादसे के बाद मोहल्ले में हड़कंप मच गया। कई कॉल करने के बावजूद विद्युत उप केंद्र के कर्मचारियों ने नहीं सुनी और न ही कोई मौके पर पहुंचा। मोहल्ले के कुछ लोग 500 मीटर दूर विद्युत उपकेंद्र दौड़ कर गए, तब उन्होंने विद्युत आपूर्ति बंद कराई।

Death 4

हादसे की सूचना पर रात में ही एसडीएम, सीओ और इंस्पेक्टर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। झुलसे लोगों को निजी अस्पताल में ले जाया गया। बाद में उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। तीनों की हालत गंभीर बताई गई है। हादसे में पावर कारपोरेशन की बड़ी लापरवाही मानी जा रही है। मृतकों के घर में चीत्कार मची हुई है।

डीएम मनोज कुमार ने बताया कि क्लेम के तौर पर पॉवर कॉरपोरेशन से 5-5 लाख रुपये परिजनों को दिलाए जाएंगे। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments