Saturday, June 22, 2024
Homeदेशफाइनेंस कंपनियों के पास से निकला अथाह खजाना, आयकर ने रेड में...

फाइनेंस कंपनियों के पास से निकला अथाह खजाना, आयकर ने रेड में 14 करोड़ रुपये नकद,8 किलो सोना सहित 170 करोड़ रुपये किए जब्त

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के नांदेड़ में फाइनेंस कंपनियों पर आयकर विभाग ने टैक्स चोरी के मामले में 72 घंटे की छापेमारी के बाद 14 करोड़ रुपये नकद और 8 किलोग्राम सोने सहित 170 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति जब्त की है। नकदी और सोना भंडारी फाइनेंस और आदिनाथ अर्बन मल्टीस्टेट को-ऑपरेटिव बैंक के परिसर से बरामद किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, बरामद नकदी की पूरी रकम गिनने में अधिकारियों को 14 घंटे लग गए। विनय भंडारी, संजय भंडारी, आशीष भंडारी, संतोष भंडारी, महावीर भंडारी और पदम भंडारी नाम के भाई नांदेड़ में बड़े पर्सनल फाइनेंस बिजनेस प्रतिष्ठान के मालिक हैं। टैक्स चोरी के चलते पुणे, नासिक, नागपुर, परभणी, छत्रपति संभाजीनगर और नांदेड़ के सैकड़ों आयकर विभाग के अधिकारियों ने मिलकर छापेमारी की जो 10 मई को शुरू हुई और 12 मई को खत्म हुई थी। 

रिपोर्ट के मुताबिक, 25 निजी वाहनों से नांदेड़ पहुंची टीम ने अली भाई टॉवर में भंडारी फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड ऑफिस, कोठारी कॉम्प्लेक्स में एक ऑफिस, कोकाटे कॉम्प्लेक्स में तीन दफ्तरों और आदिनाथ अर्बन मल्टीस्टेट को-ऑपरेटिव बैंक पर छापा मारा। इसके अलावा पारस नगर, महावीर सोसायटी, फरंदे नगर और काबरा नगर में निजी आवासों पर भी छापेमारी की गई। यह पहली बार है कि नांदेड़ में इतने बड़े पैमाने पर टैक्स छापेमारी हुई है। आयकर विभाग ने आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments