Thursday, February 29, 2024
Homeदेशराम मंदिर की "प्राण प्रतिष्ठा" के लिए मेहमानों की लंबी लिस्ट, मुकेश...

राम मंदिर की “प्राण प्रतिष्ठा” के लिए मेहमानों की लंबी लिस्ट, मुकेश अंबानी से लेकर फिल्मी हस्तियों को भी न्यौता, ‘भगवान राम’ भी पहुंचेंगे

अयोध्या । अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर की “प्राण प्रतिष्ठा” के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट की तैयारियां अंतिम रूप ले रही हैं। ट्रस्ट ने मेहमानों की लंबी लिस्ट तैयार की है। इस भव्य कार्यक्रम की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। इस बीच, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण भेजना भी शुरू कर दिया है। 22 जनवरी 2024 को एक भव्य अभिषेक समारोह आयोजित किया जाएगा। इसमें 7,000 लोगों की भीड़ जुटने की उम्मीद है

प्रशासनिक अधिकारियों और पत्रकारों को भी न्यौता

ट्रस्ट ने निर्णय लिया है कि आयोजन इतना भव्य होना चाहिए जो सालों तक याद रहे। इसलिए ट्रस्ट ने न सिर्फ देश भर से संतों, पुजारियों और धार्मिक नेताओं को बल्कि पूर्व और वर्तमान प्रशासनिक अधिकारियों और पत्रकारों को भी आमंत्रित करने का फैसला लिया है, जो 1992 के आसपास अयोध्या क्षेत्र में तैनात थे। मेहमानों की लंबी लिस्ट तैयार की है, जिसमेंबड़े-बड़े उद्योगपतियों, वैज्ञानिकों, अभिनेताओं और सेना के अधिकारियों से लेकर पद्म पुरस्कारों से सम्मानित लोग भी शामिल होंगे।

लिस्ट को बेहद सावधानी से तैयार किया

सोमवार को अयोध्या में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने प्राण प्रतिष्ठा के लिए अतिथियों की सूची सेअवगत कराया। उन्होंने कहा कि लिस्ट को बेहद सावधानी से तैयार किया गया है। इसमें उद्योगपतियों, वैज्ञानिकों, अभिनेताओं, सेना अधिकारियों से लेकर पद्म श्री और पद्म भूषण पुरस्कार विजेताओं तक शामिल हैं। अतिथि सूची में तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा, बाबा रामदेव, उद्योगपति अडानी समूह के गौतम अडानी, रिलायंस के मुकेश अंबानी, टाटा समूह के नटराजन चंद्रशेखरन, एल एंड टी समूह के एस एन सुब्रमण्यन, रजनीकांत और माधुरी दीक्षित समेत कई लोगों के नाम हैं।

‘भगवान राम’ भी पहुंचेंगे

चंपत राय नेबताया कि मेहमानों में अरुण गोविल का नाम भी शामिल है। जिन्होंने रामानंद सागर की रामायण में भगवान राम का किरदार निभाया था। इसके अलावा महाभारत में भगवान कृष्ण का रोल करने वाले कृष्ण भारद्वाज को भी निमंत्रण भेजा गया है। फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर और गीतकार प्रसून जोशी सहित अन्य कई फिल्मी हस्तियों को भी न्यौता दिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments