Monday, February 26, 2024
HomeदेशParliament Security Beach: संसद की सुरक्षा में सेंध, चार लोगों को पुलिस...

Parliament Security Beach: संसद की सुरक्षा में सेंध, चार लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में, 2 अब भी फरार

Parliament Security Breach: देश की संसद के भीतर निचले सदन में सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में चूक उस वक्त सामने आई, जब दर्शक दीर्घा में बैठे दो शख्स अचानक लोकसभा में कूद गए। संसद भवन पर आतंकवादी हमले की 22वीं बरसी के दिन बुधवार को संसद से जो वीडियो सामने आया है, उसमें एक शख्स को मेज़ों पर कूदते देखा जा सकता है और सुरक्षाकर्मियों के अलावा कुछ सांसद भी उन्हें पकड़ने की कोशिश करते नज़र आ रहे हैं। सुरक्षा की चूक की घटना के बाद दोनों आरोपियों को पकड़ लिया गया है। हाई सिक्योरिटी वाले संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। इस बीच न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इस पूरी घटना में छह लोग शामिल थे, इनमें से चार लोगों को पकड़ लिया गया है और दो लोगों की तलाश जारी है।

हमले की पूरी प्‍लानिंग

सूत्रों ने बताया कि सभी छह आरोपी एक दूसरे को जानते थे और गुरुग्राम में एक साथ रुके थे। पुलिस सूत्रों का कहना है कि गिरफ्तार लोगों के पास से कोई मोबाइल फोन बरामद नहीं हुआ, पूछताछ जारी है। दिल्ली पुलिस पकड़े गए 4 आरोपियों के मोबाइल फोन की तलाश कर रही है। बताया जा रहा है कि हमले के लिए पूरी प्‍लानिंग की गई और इस मामले में छह लोग शामिल हैं, जिनमें से पांच लोगों की पहचान हो चुकी है।

चार लोग गिरफ्तार

जिन चार लोगों को पुलिस ने हिरासत लिया है उनमें दो ने लोकसभा के दर्शक दीर्घा से छलांग लगाई और फ्लोर (जहां सांसद बैठते हैं) पर कूद गए। वीडियो में देखा जा सकता है कि इनमें से एक शख्स टेबल फांदकर आगे बढ़ रहा है। इन दोनों की पहचान मनोरंजन और सागर शर्मा के रूप में हुई है। वहीं संसद परिसर में प्रदर्शन करने के दौरान केन लेकर धुंआ छोड़ने वालों की पहचान हरियाणा के हिसार की रहने वाली नीलम और महाराष्ट्र के लातूर के अमोल शिंदे (25) के रूप में हुई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments