Monday, June 17, 2024
Homeदेशपत्नी को ट्रेन में प्रसव पीड़ा होने पर रेलवे की स्वास्थ्य टीम...

पत्नी को ट्रेन में प्रसव पीड़ा होने पर रेलवे की स्वास्थ्य टीम ने कराया प्रसव

कुशीनगर । कुशीनगर में कप्तानगंज रेलवे स्टेशन पर खड़ी अवध एक्सप्रेस ट्रेन में प्रसव से पीड़ित महिला के लिए भगवान के रूप में रेलवे स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। पीड़ित महिला का सकुशल प्रसव कराया। रेलवे स्वास्थ्य विभाग के कार्य को देखने के बाद लोगों ने तारीफों के पुल बांध दिए, जो चर्चा का विषय बना गया है।
अवध एक्सप्रेस कुशीनगर के कप्तानगंज स्टेशन पर पहुंचने वाली थी, उसी दौरान ट्रेन में सवार बगहा के रहने वाली खुशबू खातून को प्रसव की पीड़ा होने लगी। इसके बाद उसके पति ने रेलवे के हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर मदद मांगी। रेलवे स्वास्थ्य विभाग की टीम कप्तानगंज स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने से पहले ही पहुंची हुई थी। जैसे ही ट्रेन स्टेशन पर पहुंची, तब जनरल कोच में सवार महिला की हालत को देखकर ट्रेन को कुछ समय के लिए रोक दिया गया। इसके बाद कोच को खाली करा दिया गया, जिसमें प्रसव से पीड़ित महिला सवार थी।
रेलवे स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला का इलाज ट्रेन में ही करना शुरू कर दिया। कुछ ही समय बाद जब ट्रेन में बच्चे की किलकारी गूंजी, तब स्टेशन पर मौजूद सभी यात्रियों की चेहरे पर मुस्कान आ गई। रेलवे स्वास्थ विभाग की टीम को बधाई देते हुए यात्रियों ने तारीफ की। बच्चे की आवाज सुनने के बाद पिता के चहेरा भी खिल उठा। जच्चा-बच्चा दोनों सही सलामत है, जिसके बाद महिला खुशबू खातून और उसके पति ने आकस्मिक चिकित्सा सेवाओं के लिए रेलवे प्रशासन को धन्यवाद दिया। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments