Wednesday, May 22, 2024
Homeदेशदुबई में रिकॉर्ड बारिश से फ्लाइट्स पर भी पड़ रहा असर, एयर...

दुबई में रिकॉर्ड बारिश से फ्लाइट्स पर भी पड़ रहा असर, एयर इंडिया ने रद्द की उड़ानें

नेशनल न्यूज़। दुनिया के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में शामिल दुबई हवाई अड्डे पर भारी बारिश के कारण पानी भरने से भारत से दुबई की उड़ानें काफी हद तक बाधित हो गई हैं।

देश के विभिन्न शहरों से दुबई के लिए सप्ताह में 72 उड़ानों का संचालन करने वाली एयर इंडिया ने बुधवार को अपनी उड़ान सेवाएं रद्द कर दी। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि दुबई में प्रतिकूल मौसम की वजह से उसे मंगलवार और बुधवार को खाड़ी देश से आने-जाने वाली उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हम प्रभावित यात्रियों को अगले कुछ दिनों में फिर से उड़ानों में शामिल कर जल्द-से-जल्द रास्ते पर लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। हम 16 और 17 तारीख के वैध टिकट वाले यात्रियों को एक बार तारीख बदलने की छूट भी दे रहे हैं।” इस बीच, एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार को दिल्ली हवाई अड्डे से दुबई के लिए 10 उड़ानें रद्द कर दी गईं जबकि दुबई से राष्ट्रीय राजधानी आने वाली नौ उड़ानें रद्द कर दी गईं। रद्द की गई उड़ानों के बारे में तुरंत ब्योरा नहीं मिल पाया है।

वहीं, दुबई हवाईअड्डा संचालक ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, ‘हम बेहद चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में परिचालन को जल्द से जल्द बहाल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।’ सोशल मीडिया पर दिख रहे फुटेज में हवाईअड्डे के रनवे पर पानी भरा हुआ है। विमान पानी से होकर निकलने की कोशिश कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments