Tuesday, May 28, 2024
Homeदेशसूरत रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, 1 की मौत, 4 बेहोश

सूरत रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, 1 की मौत, 4 बेहोश

Surat news: सूरत रेलवे स्टेशन पर भगदड़ मचने की खबर सामने आई है जिसमें एक शख्स की मौत हो गई है। दरअसल स्टेशन पर पिछले दो दिनों से दिवाली और छठ पर घर जाने वालों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। शनिवार को गुजरात के सूरत रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ की वजह से भगदड़ की घटना सामने आई है। घटना में एक यात्री की मौत हो गई है जबकि तीन यात्री बेहोश बताए जा रहे हैं।बताया जा रहा है कि दिवाली पर घर जाने के लिए यात्रियों की भारी भीड़ स्टेशन पर जमा हो गई, जिसकी वजह से वहां भगदड़ की स्थिति मच गई।

ट्रेन में पहले चढ़ने की होड़

जानकारी के मुताबिक, भगदड़ की स्थिति उस समय मची जब बिहार के छपरा जाने वाले गंगा ताप्ती एक्सप्रेस ट्रेन स्टेशन पर पहुंची। ट्रेन में पहले चढ़ने की होड़ की वजह से लोग एक दूसरे को धक्का देते हुए आगे बढ़ने लगे जिसकी वजह से भगदड़ मच गई। इस दौरान एक यात्री की मौत हो गई। आनन-फानन में स्टेशन पर मौजूद भीड़ पर किसी तरह से काबू पाया गया, जिसके बाद ट्रेन में लोग सवार हुए। जानकारी के मुताबिक मृतक छपरा का रहने वाला बताया जा रहा है। उनकी पहचान वीरेंद्र कुमार के तौर पर की गई है। वीरेंद्र सूरत में नौकरी करते थे और छठ के लिए अपने भाई के साथ घर लौट रहे थे। बेहोश होने के बाद उन्हें तुरंत नजदीक के अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। भगदड़ के दौरान कई यात्री गिरकर बेहोश हो गए थे जिन्हें वहां मौजूद आरपीएफ अधिकारियों ने सीपीआर देकर बचाया।

ट्रेन में चढ़ने के लिए दौड़ पड़े यात्री

पुलिस के मुताबिक स्टेशन पर भगदड़ उस वक्त मची जब यात्री ताप्ती गंगा एक्सप्रेस में चढ़नेके लिए दौड़ पड़े। इससे अचानक अफरा तफरी मच गई है और 3-4 लोग गिरकर बेहोश हो गए। वीरेंद्र कुमार भी इनमें से एक थे। सभी को नजदीक के अस्पताल ले जाया गया जहां वीरेंद्र को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद मौत की असली वजह पता चल सकेगी।

वेटिंग लीस्ट भी 300 के पार

गृहमंत्री हर्षसंघवी ने इस बारे में बयान जारी करते हुए कहा कि बिहार जाने वाली ट्रेन में चढ़नेके लिए अचानक भीड़ बढ़ गई, पुलिस ने भीड़ को कंट्रोल करने की पूरी कोशिश की। उन्होंने कहा कि वो जल्द ही रेलवे स्टेशन का दौरा करेंगे। दिवाली और छठ के मद्देनजर गुजरात के सभी स्टेशन पर यात्रियों की काफी भीड़ है। ट्रेनें फुल हो चुकी हैं। जानकारी के मुताबिक वेटिंग लीस्ट भी 300 के पार पहुंच गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments