Wednesday, May 22, 2024
Homeखबरेंस्वाद और नाइटलाइफ में नई क्रांति लाने तैयार फर्जी कैफे

स्वाद और नाइटलाइफ में नई क्रांति लाने तैयार फर्जी कैफे

भोपाल। भोपालवासियों के स्वाद और नाइटलाइफ में नई क्रांति लाने फर्जी कैफे आधुनिक साज सज्‍जा के साथ पूरी तरह तैयार है। वैश्विक स्तर और भारत भर में अपनी उपस्थिति के साथ फ़र्जी कैफे का उद्घाटन बंसल वन में हुआ। जिसमें एक आउटडोर सीटिंग एरिया, एक लाइव स्क्रीनिंग सेक्शन और क्वर्की इंटीरियर हैं जो शहर में पहले कभी नहीं देखा गया है। भारत के गौरमे डायनर और युवाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए, फ़र्ज़ी कैफे ने भारतीय खाने को वापस “इन-वोग” लाया है। फर्जी कैफे भोपाल के मेन्यू में टेबल थिएट्रिक्स, फ्लोविंग स्मोक और एक गैस्ट्रोनॉमिक अनुभव के साथ अपनी कहानियां बताने वाले व्यंजन शामिल हैं, साथ ही एक विस्तृत टापास स्टाइल मेन्यू और मॉलिक्यूलर मिक्सोलोजी भी है, जो भोपाल के लिए पहली बार होगी। मैसिव रेस्टोरेंट्स के संस्थापक और प्रबंध निदेशक जोरावर कालरा ने फर्जी कैफे, भोपाल के उद्घाटन पर कहा, फर्जी कैफे एक विश्व प्रसिद्ध ब्रांड है और हम इसका वैश्विक खाना भोपाल में लाने के लिए प्रसन्न हैं, जहां खाना पकाने की कला आधुनिक आतिथ्य से मिलकर मेहमानों को एक अनूठा गैस्ट्रोनॉमिक अनुभव देती है। भोपाल को इसकी शाही भोजन संस्कृति के लिए भी जाना जाता है। इस शहर की अपूर्व ऊर्जा ने हमें इस शानदार शहर में अपने ‘मॉर्डन इंडियन बिस्ट्रो- फ़र्ज़ी कैफे’ को लॉन्च करने का निर्णय लेने में मदद की। हम भोपाल के लोगों की टेस्ट बड्स को ‘फ़र्ज़ीफाई’ करने का अवसर पाकर बहुत उत्साहित हैं। मैसिव रेस्टोरेंट्स भोपाल में फ्रेंचाइज़ी पार्टनर अभिषेक बहेती के साथ मिलकर फ़र्ज़ी कैफे खोल रहा है। अभिषेक एक बहुमुखी उद्यमी हैं जिनका कई क्षेत्रों में व्यापक व्यावसायिक अनुभव है। वे रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के भोपाल और इंदौर चैप्टर के प्रमुख भी हैं।

विस्‍तृत भोजन परंपरा और नया इनोवेश

फर्जी कैफै निरंतर देशभर में मौजूद विस्तृत भोजन परम्परा और स्वाद को नए इनोवेशन और इससे जुड़े हर पहलू की खूबी को उभारने का प्रयास करते रहेंगे और फर्जी के मूल विचार की जड़ों से जुड़े रहने का वादा भी निभाएंगे, जिसके अंतर्गत हर अतिथि को एक अनूठा और अद्भुत डाइनिंग एक्सपीरियंस उपलब्ध करवाने को तत्पर हैं। इस रेस्त्रां को एक कूल और फैशनेबल रंग के साथ डिजाइन किया गया है ताकि हर आयु वर्ग के व्यक्ति को यहाँ सबसे शानदार डाइनिंग एक्सपीरियंस मिल सके। फर्जी कैफे उन सभी स्वादप्रेमियों के लिए है जो भारतीय भोजन के साथ ही ग्लोबल स्वाद को भी पसंद करते हैं और इंडियन क्विजीन के नए स्वरूप का स्वाद लेने को उत्सुक रहते हैं। यह अपने आप में पहला ऐसा इंडियन बिस्ट्रो कंसेप्ट है जो कि बड़े पैमाने पर पाककला के छोटे से छोटे तत्व का प्रयोग करके स्वादप्रेमियों और पाककला पारखियों को लाजवाब स्वाद की दावत देता है।

मॉर्डन इंडियन बिस्ट्रो के रूप में पहचान

फर्जी कैफे को एक मजेदार मॉर्डन इंडियन बिस्ट्रो के रूप में पहचाना जाता है जहाँ अतिथि पाककला के हर तत्व का प्रयोग करके तैयार किये गये, लाजवाब और लज्जतदार आधुनिक भारतीय भोजन का आनंद लेता है। इस श्रेणी में भारत के विशिष्ट व्यंजनों के साथ ही दुनियाभर के प्रसिद्द पकवान भी इंडियन टच के साथ तैयार कर परोसे जाते हैं। भारतीय फ्लेवर्स के तड़के के सही उपयोग के साथ फ़र्ज़ी कैफे, पाककला के छोटे से छोटे हिस्से से मिलकर बनी आधुनिक पाककला तकनीकों तथा प्रेजेंटेशन स्टाइल का एकदम सही मिश्रण है जहाँ आप पाते हैं एनर्जी से भरपूर डाइनिंग एक्सपीरियंस। हम विश्वास करते हैं कि भारतीय होने के नाते ये हमारा दायित्व है कि हम अपने भोजन को ऊपर लेकर जाने का प्रयास करें, इसे इसके आधुनिक अवतार में दुनिया के सामने प्रस्तुत करें और इसकी प्रमाणिकता को बरकरार रखें। इसी विचार के साथ हम सभी उम्र के भोजन प्रेमियों के लिए भारतीय भोजन को फिर से ‘कूल’ स्वरूप में बनाना चाहते थे, और यही विचार ‘मॉर्डन इंडियन बिस्ट्रो- फ़र्ज़ी कैफे’ की नींव का आधार बना’।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments