Wednesday, February 21, 2024
Homeराजनीतिकौन है कई विवादों में रह चुके कल्याण बनर्जी, नकल को कला...

कौन है कई विवादों में रह चुके कल्याण बनर्जी, नकल को कला बताया

कल्याण बनर्जी : इन दिनों ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के सांसद कल्याण बनर्जी जबरदस्त तरीके से चर्चा में हैं। लोकसभा सुरक्षा मामले को लेकर संसद से निलंबत सांसदों के साथ संसद के बाहर उन्होंने उपराष्ट्रपति की नकल उतारी और इसी के चलते उन्हें आलोचनाओं को सामना करना पड़ रहा है। अब वह कह रहे हैं कि उन्होंने आज न तो राज्यसभा की कार्यवाही टीवी पर देखी और नही उन्होंने कभी राज्यसभा में भाग लिये तब फिर मैं कैसे राज्यसभा के सभापति धनकड़ की नकल कर सकता हूं। उन्होंने इस नकल को कला बताया है। उपराष्ट्रपति की नकल उतारने को लेकर पूरा विवाद छाया हुआ है वह उस वक्त है जब निलंबित सांसदों द्वारा संसद की मॉक कार्यवाही आयोजन किया गया था। इसमें राहुल गांधी भी शामिल थे। कल्याण बनर्जी राज्यसभा के सभापति धनकड़ की नकल कर रहे थे।

कौन है कल्याण बनर्जी

कल्याण बनर्जी पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी की सेरामपुर से सांसद हैं और पेशे से वकील हैं। वह जाने माने वकील हैं। बनर्जी ने टीएमसी सरकार के लिये कई केस लड़े हैं और जीते भी हैं। बताया जाता है कि उनकी कुल संपत्ति 17 करोड़ रुपये बतायी जाती है। उन्होंने बांकुरा समिलानी कालेज और रांची लॉ कालेज से पढ़ाई की है। उनकी पत्नी का नाम छवि बनर्जी और उनका एक बेटा और एक बेटी हैं।

कई विवादों में रह चुके हैं कल्याण बनर्जी

सांसद कल्याण बनर्जी का टिप्पणी करने और इशारेबाजी का अच्छा खास इतिहास है। अपने लोकसभा क्षेत्र में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होते हुए वह डांस करते नजर आ चुके हैं। वह गाना भी गा चुके हैं जिसकी वजह से विवादों में आ गये थे। इससे पहले भी 2021 में विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान टीएमसी के एक नेता गाल खींचते दिखाई दिये थे और यह घटना भी काफी चर्चा में छायी रही थी। वह वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण पर यह कह कर अपमानजनक टिप्पणी कर चुके हैैं कि वह अब तक की सबसे खराब वित्त मंत्री हैैं। एक विरोध सभा में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी कर चुके हैैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments