Wednesday, April 17, 2024
Homeखेलटीम इंडिया के लिए बड़ी बुरी खबर, वर्ल्ड कप 2023 से बाहर...

टीम इंडिया के लिए बड़ी बुरी खबर, वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुआ भारत का ये बड़ा खिलाड़ी…..

वनडे वर्ल्ड कप 2023 साल के आखिर में भारत में ही खेला जाने वाला है. टीम इंडिया ने साल 2013 से बाद एक भी आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है, ऐसे में भारतीय फैंस को इस बार टीम से काफी उम्मीद रहने वाली हैं. लेकिन इन सब के बीच टीम इंडिया से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. भारतीय टीम का एक धाकड़ बल्लेबाज इस टूर्नामेंट से बाहर हो सकता है. 

टीम इंडिया के लिए बड़ी बुरी खबर

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि उन्होंने टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से बात की है और वह 7-8 महीनों में ठीक हो जाएंगे. इससे ये साफ हो गया है कि ऋषभ पंत का वनडे वर्ल्ड कप से बाहर होना तय है. ऋषभ पंत की कार का भयानक एक्सीडेंट हुआ था, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे. 

बाल-बाल बची थी पंत की जान 

ऋषभ पंत की कार 30 दिसंबर को सुबह करीब 5.30 बजे रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के करीब रेलिंग से टकरा गई थी. इस एक्सीडेंट के बाद कार में आग लग गई थी और हादसे में पंत गंभीर रूप से घायल हुए थे. इस घटना के बाद वह देहरादून में भर्ती थे, इसके बाद उन्हें एयरलिफ्ट कर मुंबई लाया गया. आपको बता दें कि पंत के घुटने और टखने के लिगामेंट टियर की सर्जरी की गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें लगभग एक महीने में एक और सर्जरी की आवश्यकता होगी. डॉक्टर तय करेंगे कि दूसरी सर्जरी कब होगी.

साल 2022 में ऐसा रहा टीम इंडिया के लिए प्रदर्शन

आपको बता दें कि ऋषभ पंत ने साल 2022 में टीम इंडिया के लिए कुल 7 मैच खेले. इस दौरान उन्होंने 61.81 की औसत से 680 रन बनाए. वहीं पंत ने पिछली साल भारत के लिए 12 वनडे मैचों में 37.33 की औसत से 336 रन ही बनाए. टी20 की बात की जाए तो इस फॉर्मेट में तो उन्होंने पिछली साल 25 मैच खेलते हुए 21.41 की औसत से 364 रन ही जड़े थे. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments