Monday, June 17, 2024
Homeखेलभारत vs पाकिस्तान के World Cup मैच की बदल जाएगी तारीख! सामने...

भारत vs पाकिस्तान के World Cup मैच की बदल जाएगी तारीख! सामने आई ये चौंकाने वाली वजह

World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup) 2023 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, भारत और पाकिस्तान के बीच ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है. लेकिन अब रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को होने वाले इस महामुकाबले की तारीख को बदला जा सकता है. नवरात्रि उत्सव की वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच इस महामुकाबले को एक नई तारीख मिलने की संभावना है.

भारत और पाकिस्तान के बीच 2023 वर्ल्ड कप के इस मैच को रिशेड्यूल किया जा सकता है. 15 अक्टूबर से भारत में नवरात्रि शुरू हो रही है. ऐसे में अहमदाबाद में नवरात्रि के दौरान गरबे का आयोजन होगा. जानकारी के मुताबिक आईसीसी इस महामुकाबले की डेट को बदलने पर विचार कर रहा है. सुरक्षा एजेंसियों ने भी बीसीसीआई को भारत और पाकिस्तान के वर्ल्ड कप मैच की तारीख बदलने की सलाह दी है. 15 अक्टूबर से जब अहमदाबाद में नवरात्रि की भीड़ देखने को मिलेगी, ठीक उसी दौरान दुनिया के हर कोने से क्रिकेट फैंस भी यहां जुटना शुरु हो जाएंगे.

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान मैच के लिए लाखों लोग अहमदाबाद जुटने वाले हैं. ऐसे में नवरात्रि के चलते भारत और पाकिस्तान के बीच इस महामुकाबले को एक नई तारीख मिलने की संभावना है. अभी हमारे पास सारे विकल्प मौजूद हैं और जल्द ही बड़ा फैसला किया जाएगा. यह आसान काम नहीं है, किसी भी मैच के पीछे बहुत सारी चीजें शामिल होती हैं, इसलिए हर चीज का ध्यान रखना होगा. लेकिन हां, अगर स्थिति आई तो सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तारीख बदलने की जरूरत पड़ी तो ऐसा किया जाएगा.’

27 जुलाई को बुलाई मीटिंग

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने 27 जुलाई को एक मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में भारत और पाकिस्तान के बीच 2023 वर्ल्ड कप के हाईप्रोफाइल मैच को रिशेड्यूल करने पर चर्चा होगी. ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर 2023 से 19 नवंबर 2023 तक भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. टूर्नामेंट में 10 टीमें भाग लेंगी. कुल 48 मैच खेले जाएंगे. भारत की मेजबानी में होने वाले इस हाई प्रोफाइल क्रिकेट टूर्नामेंट के मैचों का टेंटेटिव टाइम सुबह 10:30 बजे और दोपहर 2.00 बजे रखा गया है. वर्ल्ड कप नजदीक आने पर मैचों के समय में भी बदलाव किए जा सकते हैं.

बता दें कि शेड्यूल की घोषणा के बाद से अहमदाबाद में होटल्स की बुकिंग शुरू हो गई थी. अहमदाबाद में होटल की कीमतों ने आसमान छूना शुरू कर दिया था. इसके अलावा फ्लाइट्स के किराये में भी बढ़ोत्तरी की भी उम्मीद है. ऐसे में अगर भारत-पाक मैच की तारीखों में किसी भी प्रकार का कोई बदलाव होता है, तो बड़े पैमाने पर होटल की बुकिंग्स कैंसल की जा सकती हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments