Saturday, June 22, 2024
Homeराज्‍यछत्‍तीसगढChhattisgarh Explosive Factory Blast : बेमेतरा के बारूद फैक्ट्री में धमाका, 10...

Chhattisgarh Explosive Factory Blast : बेमेतरा के बारूद फैक्ट्री में धमाका, 10 से 12 लोगों के मारे जाने की खबर

Chhattisgarh Explosive Factory Blast: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में एक बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद 10 से 12 लोगों की मौत की खबर है. कई लोगों के ब्लास्ट के बाद मलबे में दबे होने की भी आशंका है. घायलों के मेकाहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल, राहत और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

हादसा बेमेतरा जिले के बेरला ब्लॉक की बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, बेरला ब्लॉक में स्पेशल ब्लास्ट लिमिटेड नाम से बारूद फैक्ट्री है, जहां 700 से ज्यादा लोग काम करते हैं. शनिवार सुबह करीब 7 बजे फैक्ट्री में कुछ लोग काम कर रहे थे, तभी अचानक फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया.

धमाके के बाद आसपास के गांवों के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए. उधर, जानकारी के बाद पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची और घायलों को मेहाकारा अस्पताल में एडमिट कराया. कहा जा रहा है कि अस्पताल में 7 लोगों को लेकर भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान एक शख्स की मौत हो गई. 

ग्रामीणों ने लगाया ये आरोप

धमाके के बाद स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि यहां आए दिन ब्लास्ट होते हैं. ब्लास्ट के कारण गांव के लोग दहशत में जीते हैं. उन्होंने बताया कि आज बारूद फैक्ट्री में हुआ धमाका इतना तेज था कि वहां लगे दीवार के पिलर भी टूटकर बिखर गए. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि धमाके के करीब 3 घंटे बाद यानी सुबह 10 बजे तक रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर नहीं पहुंची थी.

उधर, धमाके के बाद बेमेतरा के कलेक्टर रणबीर शर्मा भी घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि धमाके में 6 लोगों के घायल होने की खबर है. फिलहाल, राहत बचाव कार्य चलाया जा रहा है. कुछ लोगों के ब्लास्ट के बाद बिखरे मलबे में दबे होने की आशंका है. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments