Saturday, June 22, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशMP Crime News : ऐप से निकालते थे महिला टीचर की आवाज,...

MP Crime News : ऐप से निकालते थे महिला टीचर की आवाज, 7 छात्राओं को बनाया हवस का शिकार

MP Crime News: मध्यप्रदेश में महिला टीचर बनकर 3 आरोपियों ने 7 आदिवासी छात्राओं से रेप की वारदात को अंजाम दिया है. आरोपी ऐप का यूज कर महिला टीचर का आवाज निकालते थे, फिर छात्राओं को मिलने के लिए बुलाते थे. शिकायत के मुताबिक, तीनों आरोपी फोन कर छात्रवृति पर चर्चा के बहाने लड़कियों को बुलाते थे. फिर उन्हें सुनसान इलाके में ले जाकर रेप की वारदात को अंजाम देते थे. आरोपियों ने जनवरी से मई के बीच 7 छात्राओं को हवस का शिकार बनाया.  

मामले में अब तक 4 मामले दर्ज किए गए हैं और इन 4 मामलों में पांच पीड़ित हैं. एक पीड़िता नाबालिग भी है. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अब तक 7 लड़कियों के साथ रेप की बात स्वीकार की है. अन्य दो पीड़िताओं के बारे में सटीक जानकारी नहीं मिल पाई है. आशंका जताई जा रही है कि पीड़ितों की संख्या अधिक हो सकती है. कहा जा रहा है कि सभी पीड़िताओं में से किसी ने गैंगरेप की पुष्टि नहीं की है. पुलिस के मुताबिक, मुख्य आरोपी ब्रजेश प्रजापति समेत उसके दो साथियों राहुल प्रजापति और संदीप प्रजापति को भी गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल, जांच जारी है.

क्या बोले सीधी के एसपी?

सीधी के एसपी रवींद्र वर्मा ने बताया कि जब हमने जांच पड़ताल शुरू की तो पाया गया कि मुख्य आरोपी ऐप के जरिए आवाज बदल लेता था और महिला टीचर बनकर छात्राओं को मिलने के लिए बुलाता था. एसपी ने बताया कि मुख्य आरोपी ब्रजेश प्रजापति को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया और उसकी रिमांड मांगी. शुक्रवार को उसकी रिमांड खत्म हो गई. अब हमने उसे तीन दिनों के दूसरी रिमांड पर लिया है.

लड़कियों के नंबर कैसे मिले, जांच जारी

एसपी ने बताया कि आरोपी को छात्राओं के फोन नंबर कैसे मिले, इसकी अभी भी जांच की जा रही है. अब तक यह सामने आया है कि आरोपी छात्राओं को फोन कर छात्रवृति के बारे में चर्चा के बुलाता था. जब छात्राएं आरोपी के बताए पते पर पहुंच जाती थी, तब उससे रेप की वारदात को अंजाम देता था. 

पुलिस के मुताबिक, छात्राएं जब उसके बताए पते पर पहुंचती थीं और महिला टीचर को नहीं देखती थी, तो सवाल करती थी. इसके बाद आरोपी खुद को महिला टीचर का बेटा बताता था. फिर भरोसे से लड़कियों को बाइक पर बैठाकर लेडी टीचर से मिलवाने के बहाने सुनसान इलाके में ले जाता था और रेप की वारदात को अंजाम देता था. 

एसपी ने बताया कि आरोपी ब्रजेश प्रजापति कोई काम नहीं करता है. ब्रजेश की दो शादियां हुईं हैं. उसने अपनी पहली पत्नी को छोड़ दिया था. दूसरी पत्नी से उसे एक बच्ची है. उधर, अब तक जितनी भी पीड़िताओं ने शिकायत की है, वे सभी अनुसूचित जाति से हैं. अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के छात्रों को राज्य सरकार की ओर से पढ़ाई के लिए छात्रवृत्ति दी जाती है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments