Saturday, June 22, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशविधानसभा चुनाव: CM शिवराज ने MP की जनता के लिए की नई...

विधानसभा चुनाव: CM शिवराज ने MP की जनता के लिए की नई घोषणा, सीएम राइज स्कूल में बच्चों को लेने आएंगी बसें

भोपाल। मध्य प्रदेश समेत देश के पांच राज्यों में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव (assembly elections) होने वाले हैं। इस चुनाव से पहले राजनीतिक दलों द्वारा जनता को लुभाने के लिए तरह-तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। सत्ताधारी दल हो या विपक्ष दोनों ही अपनी जीत को सुनिश्चित करने के प्रयास में जुटे हुए हैं। सीहोर में चुनावी कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज ने जनता के सामने अपने काम काज का हिसाब दिया, साथ ही भावुक होकर बोले प्रदेश की जनता से मेरा अद्भुत रिश्ता है। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा इलेक्शन कमीशन कभी भी कर सकती है। इससे पहले प्रदेश के दोनों प्रमुख पार्टी अपनी-अपनी तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। यहां बीजेपी ने अपने कई बड़े नेताओं को मैदान में उतार दिया है।

बीजेपी की वरिष्ठ नेताओं की जो लिस्ट है इसमें शिवराज सिंह चौहान, कैलाश विजयवर्गीय, नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद सिंह पटेल जैसे नाम शामिल है। हालांकि अभी भी सीएम की चेहरे की घोषणा नहीं की है। इसके लिए कांग्रेस भी चुटकी लेने में कोई मौका नहीं छोड़ती है। बीजेपी के सभी नेता लगातार कहीं ना कहीं अपना कार्यक्रम कर रहे हैं। वहीं सीएम शिवराज भी इसमें कहीं पीछे नहीं है। बीते दिनों सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि जब मैं नहीं रहूंगा तो आपका याद आऊंगा, जिस पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने तंज कसते हुए कहा था कि शिवराज सिंह चौहान भाजपा के टिकट पर निर्भर नहीं है। इस बीच शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश की जनता के लिए नई घोषणा की है।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा

सीहोर में कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब हर गांव में एक हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल है। अब मैं सीएम राइज स्कूल बना रहा हूं। प्रत्येक स्कूल की लागत लगभग 40 करोड़ रुपये है। यह सभी गांव में नहीं बनाया जाएगा। फिलहाल चार जगहों पर बन रहा है। निजी स्कूलों की तरह ही आसपास के इलाकों से बच्चों को लेने के लिए बसें आएंगी। स्कूलों में प्रयोगशालाएं, लाइब्रेरी, मैदान और स्मार्ट क्लास होंगी। सीहोर में वह भावुक होते हुए कहा कि मध्य प्रदेश की जनता से मेरा अद्भुत रिश्ता है। उन्होंने कहा कि मैं मैहर से भोपाल कल रात बाय रोड गया, तो आधी रात को भी जनता सड़कों पर खड़ी थी और हर जगह भैया, मामा की आवाज आ रही थी। जनता का प्यार देखकर, मेरा तो जीवन धन्य हो गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments