Wednesday, February 21, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशसीबीआई ने रिश्वत लेते BSNL अधिकारी को रंगे हाथों किया गिरफ्तार, जूनियर...

सीबीआई ने रिश्वत लेते BSNL अधिकारी को रंगे हाथों किया गिरफ्तार, जूनियर की शिकायत पर हुई कार्रवाई

Bhopal News : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार (25 नवंबर) को केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई ने भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) में पदस्थ जनरल मैनेजर (GM) को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है, जनरल मैनेजर अपने ही अधीनस्थ अधिकारी से 15,000/- रुपये की रिश्वत ले रहे थे। जनरल मैनेजर महेन्द्र सिंह बीएसएनएल के सुल्तानिया रोड स्थित ऑफिस में पदस्थ हैं।

सीबीआई ने महेन्द्र सिंह को रंगे हाथों पकड़ा

बताया जाता है कि महेन्द्र सिंह ने चार्जशीट में से नाम हटाने के लिए 40 हजार रुपए की डिमांड की थी। सीबीआई ने शिकायत की जांच के बाद मामला संज्ञान में लिया और जाल बिछाकर महेन्द्र सिंह को रंगे हाथों पकड़ा है। आरोपी जनरल मैनेजर ने शिकायतकर्ता को 15000 रुपये की पहली किश्त लेने के लिए बुलाया था। इस मामले की खबर फैलते ही विभाग में अफरा तफरी मच गई। जानकारी के अनुसार सीबीआई ने बीएसएनएल के जीएम महेंद्र सिंह को अपने अधीन काम करने वाले जेटीओ अनुरोध साहू से 15000/- रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है, जूनियर टेलिकॉम ऑफिसर अनुरोध साहू ने सीबीआई ऑफिस में उनसे रिश्वत मांगे जाने की शिकायत दर्ज कराई थी।

DE की चार्जशीट से नाम हटाने मांगी 40000 रुपये की रिश्वत

जेटीओ अनुरोध साहू ने शिकायत में कहा कि उनका नाम एक डिपार्टमेंटल इन्क्वारी में आया है, BSNL के कोर नेट्वर्किंग के GM महेंद्र सिंह उसकी जाँच कर रहे हैं उन्होंने उसका नाम चार्ज शीट से हटाने के लिए 40000/- रुपये की रिश्वत मांगी थी, शिकायत की जाँच जब सीबीआई ने की तो पता चला कि जीएम महेंद्र सिंह ने SDE राकेश यादव के माध्यम से 40000/- रुपये की रिश्वत की मांग की है।

सीबीआई ने रंगे हाथ पकड़ा

शिकायत का सत्यापन हो जाने के बाद CBI ने ट्रैप दल गठित किया और शिकायतकर्ता अनुरोध साहू को रिश्वत की पहली किश्त के रूप में 15000/- रुपए लेकर जीएम महेंद्र सिंह के पास भेजा, जैसे ही जेटीओ अनुरोध साहू ने जीएम महेंद्र सिंह को रिश्वत की राशि दी, सादा कपड़ों में तैयार सीबीआई की टीम ने उन्हें रंगे हाथ पकड़ लिया, सीबीआई ने जीएम महेंद्र सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments