Tuesday, May 28, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशCrime News: भोपाल में कन्याभोज के नाम पर दो बच्चियों का अपहरण,...

Crime News: भोपाल में कन्याभोज के नाम पर दो बच्चियों का अपहरण, CCTV फुटेज से हो रही है तलाश

Crime News: नवरात्रि खत्म होने के आखिरी दिन कन्या भोज करवाया जाता है। इस मौके पर छोटी-छोटी कन्याएं लोगों के घर जाती हैं और खाना खाती हैं। ऐसे ही भोज के दौरान मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से दो मासूम बहनों का अपहरण हो गया है। भोपाल के पीरगेट स्थित कर्फ्यू वाली माता के मंदिर के पास से एक महिला आठ और एक वर्ष की बालिका को अगवा कर ले गई। बच्चियों की मां को उसने कन्या भोज में ले जाने का झांसा दिया था। शनिवार सुबह हई इस वारदात से शहर में सनसनी है। अभी तक बालिकाओं के बारे में कोई सुराग नहीं लग सका है। सीसीटीवी फुटेज से आरोपित महिला का हुलिया पता चल गया है। पुलिस सरगर्मी से उसकी तलाश कर रही है। बच्चियों के परिजन की शिकायत के बाद पुलिस भी इनकी तलाश में जुट गई है। आशंका जताई जा रही कि दो महिलाएं इन बच्चियों को बहला-फुसलाकर कर ले गईं। इन दोनों बहनों में बड़ी बहन 8 साल की है जबकि छोटी बहन अभी दूध ही पीती है।

कोतवाली थाने के एसआइ रविंद्र कुमार चौकले ने बताया कि मुकेश आदिवासी कोहेफिजा थाने के पास बने ओवर ब्रिज के नीचे अस्थाई झोपड़ी बनाकर रहता है। मूलत: रतलाम का रहने के बारे मुकेश के परिवार में पत्नी लक्ष्मी के अलावा चार बच्चे काजल, संदीप, सोना और दीपावली हैं। रोजाना की तरह शनिवार सुबह भी मुकेश मजदूरी करने चला गया था। उसकी पत्नी बच्चों को साथ लेकर सुबह करीब नौ बजे पीरगेट स्थित कर्फ्यू वाली माता के मंदिर के पास आकर बैठ गई थी। यहां नवरात्र पर्व चलने के कारण लोग उन्हें खाना आदि दे देते हैं।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हो रही है तलाश


बताया गया है कि छोटी बेटी लगभग एक साल की है और उसका नाम दीपावली और बड़ी बेटी काजल आदिवासी आठ साल की है। छोटी बेटी दूध पीती है और चल भी नहीं पाती है। इन दोनों बालिकाओं को दो महिलाएं अपने साथ ले गई हैं। पुलिस ने एक पोस्टर भी जारी कर दिया है, जिसमें दोनों बच्चियों की तस्वीर है और दो अज्ञात महिलाओं की भी तस्वीर है जिन पर शक है कि वह बच्चियों को अगवा कर ले गई हैं। उनकी उम्र 35 से 40 रन साल की है। एक महिला जहां काले रंग का सूट पहने हुए है वहीं दूसरी जींस और टी शर्ट में नजर आ रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments