Wednesday, April 17, 2024
Homeवायरल विडियोViral Video: साइकिल लेकर मेट्रो में चढ़ गया शख्स, लोगों को नहीं...

Viral Video: साइकिल लेकर मेट्रो में चढ़ गया शख्स, लोगों को नहीं हुआ यकीन, देखें वायरल वीडियो

Viral Video: मुंबई में भारी ट्रैफिक जाम की समस्या देखी जाती है। लोगों को अपने डेस्टिनेशन तक पहुंचने के लिए बहुत लंबा इंतजार करना पड़ता है। गाड़ियां घंटों तक ट्रैफिक में फंसी रहती हैं। इन सब झंझटों से बचने के लिए लोग अक्सर लोकल ट्रेन या मेट्रो का ऑप्शन चुनते हैं। क्योंकि ये न सिर्फ डेस्टिनेशन तक जल्दी पहुंचा देती हैं, बल्कि काफी कंफर्टेबल और किफायती भी होती हैं। काफी कंफर्टेबल और किफायती भी होती हैं। लेकिन मेट्रो स्टेशन में कोई भी व्यक्ति दूसरा साधन लेकर नहीं चढ़ सकता। हालांकि एक शख्स ने Mumbai Metro के अंदर ये काम भी कर दिखाया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। गौर करने वाली बात ये है कि लड़के ने ऐसा सिर्फ रील के लिए नहीं किया है। बल्कि उसने पॉल्यूशन कम करने का प्रयास, समय बचाने का प्रयास किया। मेट्रो में साइकिल को आता देख कुछ लोग काफी हैरान नजर आए। हालांकि शख्स बिना किसी की फ्रिक किए आराम से साइकिल को पार्किंग स्लॉट पर लगाकर सीट पर बैठ गया।

ट्रैफिक से बचने के लिए ली मेट्रो

इस वीडियो को theharshitanurag नाम के एक यूजर ने सोशल मीडिया में शेयर किया है। उसने बताया कि मुंबई की हलचल भरी सड़कों पर साइकिल चलाना और इसे मेट्रो की राइड के साथ जोड़ना एक रोमांचक अनुभव रहा। शहर के ट्रैफिक को नेविगेट करना और फिर अपनी साइकिल के साथ मेट्रो स्टेशनों तक बिना किसी बाधा के पहुंचना एक साहसिक काम है। आपको शहर के अलग-अलग जगहों का पता लगाने, लोकल कल्चर में डूबने और जीवंत वातावरण का मजा उठाने का अवसर मिलता है।

कन्फ्यूज हो गए लोग

9 अक्टूबर को पोस्ट किया गए इस क्लिप को देखने में यूजर्स काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। खबर लिखे जाने तक इसे 1 लाख से ज्यादा व्यूज मिले हैं। वहीं, कुछ लोगों ने कमेंट कर अपने रिएक्शन दिए हैं। एक ने लिखा- भाई बुलेट ले जा सकते हैं क्या? दूसरे ने कहा- ये काफी कूल है। तीसरे यूजर ने लिखा- मुंबई में कहां परमिशन है साइकिल की? पब्लिक को खड़े रहने की जगह नहीं है आप साइकिल खड़ी करेंगे। दरअसल, ज्यादातर लोग इसी कह रहे हैं कि ये मुंबई मेट्रो का सीन नहीं है कि क्योंकि वहां तो मेट्रो इतना खाली होता ही नहीं।

मेट्रो अधिकारियों के मुताबिक,

बता दें कि मुंबई मेट्रो लोगों को साइकिल ले जाने की पूरी इजाजत देता है, वो भी बिना किसी खर्च के। मुंबई मेट्रो के हर एक कोच में एक पार्किंग स्लॉट दिया गया है, ताकि अगर कोई साइकिल लेकर आए तो वह यहां पर उसे पार्क कर सके. इस पार्किंग स्लॉट में एक वक्त पर केवल एक ही साइकिल पार्क हो सकती है। मेट्रो अधिकारियों के मुताबिक, ये फैसिलिटी अभी सिर्फ येलो लाइन 2A और रेड लाइन 7 पर अवेलेबल है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments