Monday, June 24, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेश20 जुलाई से 1 माह तक बंद रहेगा हबीबगंज नाका से एम्स...

20 जुलाई से 1 माह तक बंद रहेगा हबीबगंज नाका से एम्स की ओर जाने वाला रास्ता

भोपाल : मेट्रो रेल परियोजना के निर्माण कार्य के अंतर्गत अलकापुरी, भोपाल एम्स और हबीबगंज नाका के पास मेट्रो स्टेशन बनाए जा रहे हैं। इसलिए अलकापुरी के मुख्य गेट के सामने, एम्स गेट नंबर 5 के सामने एक तरफ की और हबीबगंज नाके के सामने एक तरफ की सड़क बंद की जा रही है। निर्माण कंपनी की सूचना के बाद इन तीनों ही सड़कों के लिए भोपाल पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्जन प्लान बनाया है। अलकापुरी और एम्स के पास की सड़कें 20 जुलाई से अगले एक महीने यानी 20 अगस्त तक बंद रहेंगी। वहीं हबीबगंज नाका के पास की सड़क को 19 जुलाई से 15 अगस्त तक बंद रखा जाएगा। इसमें बंद किए गए मार्ग के साथ उनके वैकल्पिक रास्ते भी बताए गए हैं। परेशानी से बचने के लिए इसे ध्यान में रखें।

  • एम्स अस्पताल की तरफ से आने वाले समस्त वाहन अलकापुरी के बायीं तरफ से हबीबगंज नाका होते हुये नर्मदापुरम रोड होते हुये एवं आइएसबीटी की ओर जा सकेंगे।
  • साकेत नगर एवं एम्स अस्पताल की ओर आने-जाने वाले वाहन दायीं तरफ की सर्विस रोड का उपयोग कर आवागमन कर सकेंगे।
  • बाग सेवनिया से अलकापुरी की ओर जाने वाले वाहन बाग सेवनिया से रेल्वे कालोनी, सागर पब्लिक स्कूल होकर अलकापुरी की ओर आवागमन कर सकेंगे।
  • अलकापुरी से बाग सेवनिया की ओर जाने वाले वाहन एम्स के सामने वाले एकांगी मार्ग (एक तरफ का मार्ग) का उपयोग कर जा सकेंगे ।
  • केवल हल्के वाहन/दुपहिया/चार पहिया – हबीबगंज नाका से अलकापुरी, एम्स अस्पताल की ओर जाने वाले वाला मार्ग का केवल जाने के लिये ही उपयोग किया जा सकेगा ।
  • अलकापुरी एवं एम्स से हबीबगंज नाका जाने वाले वाहन भोपाल स्कूल आफ सोशल साइंस के सामने आइसीआइसीआइ के बाजू से अन्नानगर, गोविंदपुरा टर्निंग से आइएसबीटी होते हुये हबीबगंज नाका की ओर जा सकेंगे।

परेशानी हों तो यहां करें कॉल

वाहन चालकों से पुलिस की अपील है कि परिवर्तित रास्तों का उपयोग करें। कोई असुविधा हो तो हेल्पलाइन नंबर-0755-2677340, 2443850 पर कॉल करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments