Saturday, May 25, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशरीवा में युवक को निर्वस्त्र कर बेरहमी से पीटा, मुंह से उठवाए...

रीवा में युवक को निर्वस्त्र कर बेरहमी से पीटा, मुंह से उठवाए जूते

मध्य प्रदेश के रीवा से एक युवक को निर्वस्त्र घुमाने का मामला सामने आया है। यहां 34 वर्षीय युवक को अर्धनग्न कर उसको मारा-पीटा गया। सोमवार को पुलिस ने बताया कि युवक को मुक्का मारा गया और मुंह से जूता उठाने के लिए मजबूर किया गया। जिसके बाद वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने दो आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, यह मामला दो साल पुराना है और प्रथम दृष्टया में लगता है कि संपत्ति विवाद से जुड़ा हुआ है।

वीडियो में पीड़ित युवक के दोनों हाथ पीछे की तरफ बंधे हुए हैं। वो आरोपियों से दया की गुहार लगा रहा है। रीवा के पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया, “वीडियो देखने के बाद, हमने मुख्य आरोपी जवाहर सिंह (55) और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है।” उन्होंने कहा कि वीडियो दो साल पहले की है और पिछले हफ्ते से वायरल हो रहा है।

पुलिस ने बताया कि यह मामला मई 2021 का है। वीडियो रीवा के हनुमना पुलिस स्टेशन की सीमा के अंतर्गत पिपराही गांव में रिकॉर्ड किया गया था। पुलिस के मुताबिक, मुख्य आरोपी आदिवासी है, जबकि पीड़ित युवक ऊंची जाति का है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुख्य आरोपी एक सरकारी स्कूल में क्लर्क के रूप में कार्यरत है और एक गांव के सरपंच का पति है।

एसपी ने कहा, “पहले आरोपियों ने युवक को अगवा किया, उसके बाद उसे आधा नग्न कर दिया, उसके दोनों हाथ पीछे से बांध दिए, उसे मुक्का मारा और उसके मुंह से जूता उठवाया।” शनिवार को जवाहर सिंह और दो अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। एक स्थानीय अदालत ने तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments