Friday, June 21, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशबीजेपी की जीत हार का रिपोर्ट कार्ड लेकर लौटे प्रवासी विधायक

बीजेपी की जीत हार का रिपोर्ट कार्ड लेकर लौटे प्रवासी विधायक

भोपाल: मध्य प्रदेश के 230 विधानसभा क्षेत्र का रिपोर्ट कार्ड तैयार करने आए चार राज्यों के प्रवासी बीजेपी विधायक रिपोर्ट कार्ड के साथ वापस लौट गए हैं। अब इन प्रवासी विधायकों द्वारा बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व को रिपोर्ट भेजी जाएगी जिसके आधार पर पार्टी चुनाव के लिए टिकट वितरण और अन्य रणनीति पर निर्णय लेने वाली है। प्रवासी विधायकों से बीजेपी के विधानसभा चुनाव में हार जीत के कारण पूछे गए हैं जिसकी आकलन रिपोर्ट केन्द्रीय नेतृत्व को भेजी जा रही है। इसमें जीत और हार के स्थानीय कारण और जातीय जनसंख्या, महत्वपूर्ण समूह, प्रभावशाली लोग और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों के बारे में भी पूछा गया है जिसकी रिपोर्ट अब प्रवासी विधायक केंद्र को भेजेंगे। 

पार्टी सूत्रों ने बताया कि 7 दिनों के प्रवास के दौरान महाराष्ट्र, यूपी, गुजरात और बिहार से आए विधायकों ने बीजेपी के मंडल स्तर पर चलने वाले अभियानों और बूथ  टीमों का भी सत्यापन किया है। भाजपा द्वारा तैयार कराई गई बूथों की ए‌ बी सी कैटेगरी की जानकारी भी इनके द्वारा ली गई है।

प्रवासी विधायकों ने मोर्चा और प्रकोष्ठ के सत्यापन और उनके द्वारा किए जाने वाले कामों का आकलन किया है। साथ ही केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ लेने वाले हितग्राहियों से संवाद करने और उनको होने वाली दिक्कतों के बारे में भी केंद्रीय नेतृत्व द्वारा मांगी गई जानकारी इनके द्वारा तैयार की गई है।

संघ, विहिप पदाधिकारी से भी मिले, प्रवासी विधायक

विधानसभा क्षेत्र में 7 दिनी प्रवास के दौरान प्रवासी विधायकों ने स्थानीय स्तर पर संघ, विश्व हिंदू परिषद और अनुषांगिक संगठनों के पदाधिकारियों से भी मुलाकात की है। उनसे पार्टी नेताओं के जीत हार के बारे में फीडबैक लिया। इसके अलावा इन विधायकों द्वारा बीजेपी के कार्यकर्ताओं से भी संवाद किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments