Monday, February 26, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशMP News: आकाशीय बिजली गिरने से 4 की मौत, अगले 3-4 दिनों...

MP News: आकाशीय बिजली गिरने से 4 की मौत, अगले 3-4 दिनों तक बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि का भी अनुमान

MP News: मध्य प्रदेश में मौसम मौसम का मिजाज रविवार से अचानक बदल गया है. रविवार-सोमवार की रात दो बजे से प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर शुरू हुआ, जो लगतार जारी है. इस दौरान कई जिलों में बारिश के साथ बिजली भी गिरी, जिससे प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में चार लोगों की मौत हो गई है. मौसम के इस बदलाव का असर सोमवार को भी देखा गया. प्रदेश के कई जलों में आंधी के साथ तेज बारिश हो रही है, जबकि गरज चमक के साथ भी आकाशीय बिजली भी गिर रही है. मौसम विभाग का अनुमान है कि, अगले तीन-चार दिन तक मौसम का मिजाज यूं ही बना रहेगा.

बिजली गिरने से 4 की मौत

बिजली गिरने की घटना से चार लोगों की मौत हो गई है. धार जिले के उमरबन में बाइक सवार दंपत्ति पर आकाशीय बिजली गिर गई, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बच्चा घायल हो गया है. इसी तरह झाबुआ जिले के पटलावद के रायपुरिया के झावलिया में भी कानजी कटारा की मौत हो गई है. वहीं बड़वानी जिले में एक महिला की मौत हुई है.

अगले 3-4 दिनों तक बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि का भी अनुमान

मौसम विभाग का अनुमान है कि, अगले तीन-चार दिन तक मौसम का मिजाज यूं ही बना रहेगा. इधर प्रदेश में रविवार रात से ही हल्की और तेज बारिश का क्रम जारी है. उज्जैन, इंदौर, मंदसौर, देवास,धार, मांडू, झाबुआ, बड़वानी, भोपाल सहित अन्य जिलों में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 39 जिलों में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश का अनुमान जताया है. झाबुआ, नीमच, शाजापुर, सीधी, रीवा, सतना, पन्ना, राजगढ़, अलीराजपुर, रतलाम, आगर, मंदसौर, शहडोल, कटनी, दमोह, सागर, रायसेन, खरगोन, अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, जबलपुर सहित अन्य जिले शामिल हैं. मौसम विभाग ने कई जिलों में ओलावृष्टि का भी अनुमान जताया है. मौसम विभाग ने नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा और सिवनी में जिले में हवा आंधी, तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी आशंका जताई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments