Tuesday, April 23, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशMP Politics: दो दर्जन से अधिक कांग्रेस नेताओं ने दिया कांग्रेस को...

MP Politics: दो दर्जन से अधिक कांग्रेस नेताओं ने दिया कांग्रेस को झटका!

MP Politics: कई दिनों से कांग्रेस नेता कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं. कमलनाथ ने तो इन अटकलों को खारिज कर दिया लेकिन कांग्रेस के कई और नेताओं ने पार्टी को झटका दिया है. लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे हैं. कांग्रेस के कई नेता बीजेपी का दामन थाम रहे हैं. इसी बीच दमोह की जिला पंचायत उपाध्यक्ष मंजू कटारे, रिटायर्ड पुलिस अफसर सहित कई कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. बीजेपी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने दमोह की जिला पंचायत उपाध्यक्ष डॉ. मंजू कटारे, धर्मेंद्र कटारे, जनपद पंचायत बटियागढ़ की अध्यक्ष रामरानी कुशवाह, बटियागढ़ उपाध्यक्ष रजनी राजपूत सहित दो दर्जन से अधिक कांग्रेस नेताओं को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई.

इसी तरह रिटायर्ड एडीजे नारायण सिंह मीना के साथ अधिवक्ता कलरव श्रीवास्तव, रोहन श्रीवास्तव ने भी बीजेपी जॉइन कर ली है. वीडी शर्मा ने सभी का पार्टी में स्वागत किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में सेवा और विकास के जो कार्य हो रहे हैं, वह सिर्फ उनके ही नेतृत्व में संभव हैं. सेवा और विकास के उन कार्यों तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ने के लिए बड़ी संख्या में लोग बीजेपी से जुड़ रहे हैं.

नरोत्तम मिश्रा भी रहे कार्यक्रम में मौजूद

वीडी शर्मा ने आगे कहा कि बीजेपी सिर्फ राजनीतिक दल नहीं है, बल्कि एक परिवार है और इस परिवार में सभी का स्वागत है. इस अवसर पर न्यू ज्वाइनिंग कमेटी के संयोजक और वरिष्ठ नेता डॉ. नरोत्तम मिश्रा, पार्टी के प्रदेश महामंत्री और विधायक भगवान दास सबनानी भी उपस्थित रहे.

गौरतलब है कि कांग्रेस को इस बात का डर था कि कमलनाथ और नकुलनाथ पार्टी छोड़कर बीजेपी जॉइन करते हैं तो लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को बड़ा नुकसान होगा. वहीं, केवल कमलनाथ ही नहीं बल्कि उनके समर्थक विधायक भी बागी हो सकते हैं. हालांकि, अभी तक ऐसा कुछ हुआ नहीं है और कमलनाथ भी यह बात स्पष्ट कर चुके हैं कि वह कांग्रेस छोड़ कर कहीं नहीं जा रहे. जबकि अब कांग्रेस के और कई नेताओं ने पार्टी का साथ छोड़ बीजेपी की सदस्यता ले ली है, जो आम चुनाव से पहले पार्टी के लिए बड़ी चोट है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments